Preparations begin for Queen Elizabeth II's funeral
LIVE NOW

19 september LIVE update : अलविदा Queen Elizabeth II, पूरी दुनिया महारानी को नम आंखों से दे रही विदाई

19 september LIVE update : अलविदा Queen Elizabeth II, पूरी दुनिया महारानी को नम आंखों से दे रही विदाई

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:46 PM IST, Published Date : September 19, 2022/5:32 am IST

महारानी एलिजाबेथ-II का ताबूत उनके राजकीय अंतिम संस्कार के लिए वेस्टमिंस्टर एब्बे ले जाया गया। एलिजाबेथ सिर्फ ब्रिटेन ही नहीं 15 और देशों की भी क्वीन थीं। उन्हें श्रद्धांजलि देने के लिए दुनिया भर से आए राजा, राजकुमार, राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री लंदन में इकट्ठा हुए हैं। महारानी एलिजाबेथ-II का निधन 8 सितंबर को हो गया था। वे 96 साल की थीं। एलिजाबेथ 1952 में ब्रिटेन की महारानी बनी थी। वे 70 साल तक महारानी रहीं ।

 

लंदन के Westminster Abbey में महारानी के अंतिम संस्कार की तैयारी शुरू हो चुकी हैं। दुनियाभर से VVIP इस शोक सभा में शामिल हो रहे हैं ।

Supreme Court refuses entertain plea : सुप्रीम कोर्ट ने कश्मीरी पंडितों के पलायन और हत्याओं की जांच की मांग वाली याचिका पर विचार करने से इनकार कर दिया। SC ने याचिकाकर्ता को याचिका वापस लेने और उचित उपाय तलाशने की अनुमति दी। याचिका आशुतोष टपलू ने दायर की थी, जिसके पिता टीका लाल टपलू को उस समय जेकेएलएफ आतंकवादी ने मार डाला था।

 

नई दिल्ली : Queen Elizabeth II’s funeral will be held today: ब्रिटेन में महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के अंतिम संस्कार की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। आज होने वाला यह कार्यक्रम शायद पिछले 100 सालों का सबसे बड़ा आयोजन होगा।

 

त्रिपुरा: अगरतला में दुर्गा पूजा की तैयारियां चल रही हैं। (18.09) अंतरा सरकार देब (पश्चिम त्रिपुरा जिला सभापति) ने बताया, ” कोरोना की वजह से पिछले 2 साल दुर्गा पूजा अच्छे से नहीं मनाया गया लेकिन इस साल बहुत अच्छे ये पूजा किया जाएगा। पूजा को लेकर बाज़ार में काफी भीड़ भी हो रही।”