Cabinet reshuffle in Odisha

इस राज्य के सभी मंत्रियों ने एक साथ दिया इस्तीफा, जानिए क्या थी वजह

Cabinet reshuffle in Odisha : नवीन पटनायक की कैबिनेट के सभी मंत्रियों ने एक साथ स्तीफा दे दिया है

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:12 PM IST, Published Date : June 4, 2022/4:36 pm IST

भुवनेश्वर। Cabinet reshuffle in Odisha : ओडिशा में बड़ा राजनीतिक संकट खड़ा हो गया है। दरअसल नवीन पटनायक की कैबिनेट के सभी मंत्रियों ने एक साथ स्तीफा दे दिया है। इस घटनाक्रम के बाद ओडिशा में बाद राजनीति पारा चढ़ा हुआ है।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*<<

यह भी पढ़ें: प्रदेश में तेजी से बढ़ रहा चिकनपॉक्स, जानें इसके लक्षण

बताया जा रहा मुख्यमंत्री नवीन पटनायक अपने मंत्रिमंडल में फेरबदल करना चाहते थे। इसके बाद एक साथ सभी मंत्रियों ने अपना इस्तीफा पत्र सौंप दिया। इस्तीफा देने के बाद अब कल यानी रविवार को नए मंत्री शपथ लेंगे।

Cabinet reshuffle in Odisha :  बता दें कि ओडिशा के राजनीतिक परिदृश्य में यह पहला मामला है। सबसे पहले सूर्य नारायण पात्रो ने ओडिशा विधानसभा के अध्यक्ष के रूप में अपना इस्तीफा सौंपा। इसके बाद सभी मंत्रियों ने एक साथ राज्य मंत्रिमंडल से रिजाइन दे दिया।

यह भी पढ़ें: Hijab Controversy: हिजाब पहनकर स्कूल पहुंची 6 छात्राएं निलंबित, बार-बार कर रहीं थी दिशानिर्देशों का उल्लंघन

अटकलों पर लगा विराम

Cabinet reshuffle in Odisha  :  सत्तारूढ़ बीजू जनता दल ने पिछले महीने 29 मई को अपने कार्यकाल के तीन साल पूरे किए हैं। इसके बाद से ही अटकलें लग रही थी कि कैबिनेट में बदलाव हो सकता है। वहीं आज एक साथ मंत्रियों के इस्तीफे के बाद अटकलों पर विराम लग गया। लिहाजा कैबिनेट के सभी मंत्रियों ने शनिवार को अपना इस्तीफा सौंप दिया। मंत्रियों ने अपना इस्तीफा डिप्टी स्पीकर को सौंपा। अब बताया जा रहा है कि नए मंत्री रविवार सुबह करीब 11.45 बजे शपथ ले सकते हैं।

यह भी पढ़ें: बड़ी खबर: भीषण सड़क हादसे में 5 की मौत, 20 लोग घायल, शादी समारोह से लौट रहे थे