PhonePe पर सभी UPI मनी ट्रांसफर, ऑफलाइन और ऑनलाइन भुगतान बिलकुल मुफ्त, नहीं देना होगा चार्ज | All UPI money transfer, offline and online payments on PhonePe absolutely free, no charge

PhonePe पर सभी UPI मनी ट्रांसफर, ऑफलाइन और ऑनलाइन भुगतान बिलकुल मुफ्त, नहीं देना होगा चार्ज

PhonePe यूजर्स को लगेगा झटका! UPI पेमेंट करने पर अकाउंट से कटेंगे पैसे, हर ट्रान्जैक्शन्स पर देनी होगी इतनी फीस

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 12:51 PM IST, Published Date : October 27, 2021/4:14 pm IST

नई दिल्ली। भारत के जाने-माने डिजिटल भुगतान प्लेटफॉर्म PhonePe ने आज स्पष्ट किया कि भुगतान ऐप पर सभी UPI मनी ट्रांसफर, ऑफलाइन और ऑनलाइन भुगतान (UPI, वॉलेट, क्रेडिट और डेबिट कार्ड से) मुफ्त हैं, और वे सभी उपयोगकर्ताओं के लिए मुफ्त रहेंगे। PhonePe इन लेनदेनों के लिए कोई शुल्क नहीं लेता है, और भविष्य में भी ऐसा नहीं करेगा।

read more: जब्त किए गए आभूषण गबन करने के आरोप में तीन पुलिसकर्मी गिरफ्तार
मोबाइल रिचार्ज के लिए, PhonePe एक प्रयोग कर रहा है, जहां उपयोगकर्ताओं के एक छोटे वर्ग से 51-100 रुपये के रिचार्ज के लिए 1 रुपये और 100 रुपये से अधिक के रिचार्ज के लिए 2 रुपये का प्रोसेसिंग शुल्क लिया जा रहा है। यह शुल्क सभी उपयोगकर्ताओं के लिए लागू है। भुगतान साधन (यूपीआई, वॉलेट, क्रेडिट और डेबिट कार्ड से), 50 रुपये से कम का रिचार्ज पूरी तरह से फ्री है।

read more:​ इस दिन से पूरे प्रदेश में बंद हो जाएंगे पेट्रोल पंप, आज से पेट्रोलियम डीलर्स की हड़ताल शुरू, यहां सरकार में खलबली
बिल भुगतान के लिए PhonePe क्रेडिट कार्ड द्वारा किये गए भुगतान पर शुल्क लेता है, और यह अब एक उद्योग मानदंड है और कई भुगतान ऐप्स और बिलर प्लेटफ़ॉर्म के लिए सामान्य है।

read more: लचीली अर्थव्यवस्था के लिए निष्पक्ष ऑडिट जरूरी: दास

बता दें कि इसके पहले मीडिया में ऐसी खबरें आयी थीं जिनमें कहा जा रहा था कि PhonePe हर यूपीआई प्लेटफॉर्म से हर ट्रांजेक्शन पर चार्ज लेगा। और PhonePe यूजर्स को इस फैसले से झटका लगेगा, UPI पेमेंट करने पर अकाउंट से पैसे कटेंगे। जिसके बाद PhonePe ने स्पष्ट किया है कि ऐसा कोई इरादा फिलहाल नहीं हैं। PhonePe यूजर्स बेफिक्र होकर इस एप का उपयेाग कर सकते हैं।