​इस दिन से पूरे प्रदेश में बंद हो जाएंगे पेट्रोल पंप, आज से पेट्रोलियम डीलर्स की हड़ताल शुरू, यहां सरकार में खलबली | Petrol pumps will be closed in the entire state from this day, petroleum dealers' strike starts from today, there is panic in the government here

​इस दिन से पूरे प्रदेश में बंद हो जाएंगे पेट्रोल पंप, आज से पेट्रोलियम डीलर्स की हड़ताल शुरू, यहां सरकार में खलबली

​इस दिन से पूरे प्रदेश में बंद हो जाएंगे पेट्रोल पंप, आज से पेट्रोलियम डीलर्स की हड़ताल शुरू, यहां सरकार में खलबली

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:01 PM IST, Published Date : October 25, 2021/1:43 am IST

​Petrol pump latest news today  : जयपुर। राजस्थान पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष सुनीत बगई ने कहा है कि सोमवार से बीकानेर संभाग के सभी पेट्रोल पंप अनिश्चितकालीन हड़ताल पर हैं। अगर राज्य सरकार प्रदेश में बायो डीजल की बिक्री पर रोक,वेट की दरें पंजाब और हरियाणा के बराबर करने और रोड सेस को समाप्त करने की मांगों को नहीं मानती है तो दीपावली के बाद पूरे प्रदेश के पेट्रोल पंप संचालक अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाएंगे।

read more: जीत के खुमार में डूबने की जरूरत नहीं है , भारत पर मिली जीत के बाद बोले बाबर और पूर्व क्रिकेटर

बगई ने कहा कि पड़ोसी राज्यों से सस्ते डीजल-पेट्रोल की तस्करी के कारण बीकानेर संभाग के 1200 पेट्रोल पंप बंद हो चुके हैं। राजस्थान पेट्रोलियम डीलर्स की ओर से की गई इस घोषणा के बाद वित्त विभाग और सरकार में खलबली मच गई है।

प्रदेश में पेट्रोल और डीजल पर आस-पड़ोस के 6 राज्यों से वेट सबसे ज्यादा है। यही कारण है कि पड़ोसी राज्यों से तस्करी कर सस्ता डीजल और पेट्रोल लाया जा रहा है। तस्करी के कारण बीकानेर संभाग में 1200 से ज्यादा पंप बंद हो चुके हैं। दूसरी ओर हरियाणा से भरतपुर और उत्तर प्रदेश से धौलपुर व भरतपुर में में तस्करी कर सस्ता डीजल पेट्रोल लाया जा रहा है।

read more: Last Chandra Grahan 2021: इस दिन है साल का आखिरी चंद्र ग्रहण, इन राशि वाले रहें सावधान

पेट्रोलियम डीलर्स का कहना है कि सरकार अगर जल्द वेट की दरें कम नहीं करती है तो प्रदेश में पेट्रोल पंपों का संचालन मुश्किल हो जाएगा। क्योंकि पड़ोसी राज्यों में पेट्रोल और डीजल राजस्थान के मुकाबले 7 से 10 रुपए तक सस्ता है। वहीं लोग घरों में भी डीजल और पेट्रोल को स्टोर कर रहे हैं। इससे जानमाल का नुकसान की भी आशंका बनी हुई है।

 

 
Flowers