Be careful if you share documents on WhatsApp

UIDAI Whatsapp Alert: WhatsApp पर शेयर करते हैं डॉक्यूमेंट तो हो जाएं सावधान, UIDAI ने जारी किया अलर्ट

UIDAI Whatsapp Alert: WhatsApp पर शेयर करते हैं डॉक्यूमेंट तो हो जाएं सावधान, UIDAI ने जारी किया अलर्ट Be careful if you share documents on WhatsApp

Edited By :   Modified Date:  August 21, 2023 / 10:55 AM IST, Published Date : August 21, 2023/10:55 am IST

UIDAI Whatsapp Alert हम सभी जानते हैं कि आधार कार्ड आज के समय में बेहद जरूरी है। बैंक से लेकर जॉब वेरिफेकेशन तक हर जगह इसकी जरूरत होती है। लेकिन अगर हम थोड़ी भी गलती करते हैं तो इससे हमारा बहुत सारा पर्सनल डाटा चोरी हो सकता है। इस बीच यूआईडीएआई यानी यूनिक आइडेंटिटी ऑफ इंडिया ने आधार कार्ड यूजर्स को एक अलर्ट जारी किया है। यूआईडीएआई का यह अलर्ट मैसेज लगातार बढ़ते स्कैम और फ्रॉड से बचने के लिए आगाह करने के लिए जारी किया गया है।

महादेव सट्टा किंग रवि उप्पल और उसके भाई के घर पर ED की दबिश, काले कारोबार के सरगनाओं के खुलेंगे कई राज

UIDAI ने किया अलर्ट जारी

बता दें कि यूआईडीएआई ने अलर्ट जारी करते हुए कहा कि वह कभी भी नागरिकों से वह कभी वॉट्सऐप या ईमेल पर अपने आधार को अपडेट करने के लिए डॉक्यूमेंट शेयर करने के लिए नहीं कहता है। दरअसल कुछ दिनों पहले ऐसे कई फ्रॉड के मामले सामने आए थे जिनमें स्कैमर्स लोगों से सोशल मीडिया में अपने आधार कार्ड को अपडेट करने के लिए पर्सनल जानकारी मांग रहे थे और फिर उन्हें अपनी ठगी का शिकार बना रहे थे। इन्हीं सब मामलों पर ध्यान देते हुए ही UIDAI ने अपने सभी नागरिकों के लिए अलर्ट जारी किया है।

मौत को छूकर टक से वापस आया ये शख्स! Video देख अंदर तक हिल जाएंगे आप, नहीं होगा आंखों पर यकीन… 

UIDAI Whatsapp Alert एजेंसी ने कहा कि वह कभी नागरिकों से वॉट्सऐप, ईमेंल या फिर दूसरे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म में आईडीप्रूफ, एड्रेस प्रूफ या फिर पर्सनल जानकारी की मांग नहीं करती है। इतना ही नहीं कंपनी ने कहा कि अगर किसी को अपना आधार कार्ड अपडेट करवाना है या उससे जुड़ी जानकारी प्राप्त करनी है तो आप नजदीकि आधार केंद्र जाएं या फिर UIDAI की ऑफिशियल वेबसाइट में जा कर चेक कर सकते हैं।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें