चुनाव से पहले NDA को बड़ा झटका! गठबंधन से अलग हुआ ये सहयोगी, अब अकेले लड़ेंगे लोकसभा और विधानसभा का चुनाव |

चुनाव से पहले NDA को बड़ा झटका! गठबंधन से अलग हुआ ये सहयोगी, अब अकेले लड़ेंगे लोकसभा और विधानसभा का चुनाव

BJP and BJD alliance ends:

Edited By :   Modified Date:  March 22, 2024 / 04:48 PM IST, Published Date : March 22, 2024/4:46 pm IST

BJP and BJD alliance ends: भुवनेश्वर। ओडिसा में भाजपा ओर बीजू जनता दल यानि बीजेडी का गठबंधन खत्म हो गया है। यहां पर अब दोनों ही पार्टिंयां लोकसभा और विधानसभा का चुनाव अलग अलग लड़ेगें। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मनमोहन सामल का कहना है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ओडिशा की सभी 21 लोकसभा और 147 विधानसभा सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेगी।

उन्होंने एक्स पोस्ट पर लंबे चौड़े पोस्ट में लिखा है कि ”विगत 10 वर्षों से, नवीन पटनायक के नेतृत्व में ओडिशा की बीजू जनता दल (बीजेडी) पार्टी केंद्र की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार के अनेक राष्ट्रीय महत्व के प्रसंगों में समर्थन देती आई है, इसके लिए हम उनका आभार व्यक्त करते हैं।”

read more: IPL 2024 : एडम जम्पा की जगह राजस्थान रॉयल्स टीम में शामिल हुआ ये धाकड़ खिलाड़ी, रणजी ट्रॉफी जिताने में थी अहम भूमिका

”अनुभव में आया है कि देशभर में जहाँ भी डबल इंजन की सरकार रही है, वहां विकास व गरीब कल्याण के कार्यों में तेजी आई है और राज्य हर क्षेत्र में आगे बढ़े हैं। लेकिन आज ओडिशा में मोदी सरकार की अनेक कल्याणकारी योजनाएं जमीन पर नहीं पहुँच पा रही हैं, जिससे ओडिशा के गरीब बहनों-भाइयों को उनका लाभ नहीं मिल पा रहा है। ओडिशा-अस्मिता, ओड़िसा-गौरव और ओडिशा के लोगों के हित से जुड़े अनेकों विषयों पर हमारी चिंताएं हैं।”

read more: Anna Hazare on Arvind Kejriwal Arrest: ‘अपनी करतूतों के कारण गिरफ्तार हुए केजरीवाल..’ दिल्ली सीएम की गिरफ्तारी पर बोले अन्ना हजारे

”4.5 करोड़ ओडिशावासियों की आशा, अभिलाषा और आकाँक्षाओं को पूरा करने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के दूरदर्शी नेतृत्व में विकसित भारत तथा विकसित ओडिशा बनाने के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) इस बार लोकसभा की सभी 21 सीटों और विधानसभा की सभी 147 सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेगी।”

BJP and BJD alliance ends:  प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मनमोहन सामल के इस पोस्ट से स्पष्ट हो गया है कि बीजेपी और बीजेडी दोनों का गठबंधन ओडिशा में खत्म हो गया है।