virat kohli resigns: विराट कोहली ने टेस्ट कप्तान के पद से इस्तीफा दिया, तीनों फार्मेट की कप्तानी छोड़ी

बड़ी खबर! विराट कोहली ने टेस्ट कप्तान के पद से इस्तीफा दिया, तीनों फार्मेट की कप्तानी छोड़ी

: , January 15, 2022 / 09:16 PM IST

virat kohli resigns

नईदिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने टेस्ट क्रिकेट के कप्तान पद से इस्तीफा दे दिया हैै। इसके पहले वे टी20 और एकदिवसीय फार्मेट से इस्तीफा दे चुके हैं। विराट ने एक लंबे चौड़ नोट में कई बातों का जिक्र किया है।

बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज हार गई। केपटाउन में 11 से 14 जनवरी तक खेले गए तीसरे टेस्ट को दक्षिण अफ्रीकी टीम ने सात विकेट से अपने नाम कर लिया। विराट कोहली का बतौर कप्तान दक्षिण अफ्रीका में सीरीज जीतने का सपना टूट गया। अब टीम इंडिया को अफ्रीकी टीम के खिलाफ वनडे सीरीज में भाग लेना है। इस साल भारत को टेस्ट मैच कम और सीमित ओवरों के मैच ज्यादा खेलने हैं। ऐसे में अब कोहली को बतौर कप्तान नहीं देख पाएंगे।

read more: समुद्र के अंदर ज्वालामुखी फटने के बाद टोंगा ने सुनामी की चेतावनी जारी की

virat kohli resigns

इसके पहले टीम की हार के बाद प्रेजेंटेशन सेरेमनी और प्रेस कॉन्फ्रेंस में कोहली ने खुलकर बल्लेबाजी को हार के लिए जिम्मेदार ठहराया था, लेकिन आने वाले वक्त में बदलाव के सवाल पर कुछ भी बोलने से इन्कार कर दिया। कोहली ने बदलाव को लेकर उठे सवाल पर कहा, “बल्लेबाजी ने हमें निश्चित तौर पर मायूस किया, खासकर आखिरी दो मैचों में, जब हमें सबसे ज्यादा जरूरत थी। मैं यहां बैठकर ये नहीं बता सकता कि भविष्य में क्या होगा, ये चयनकर्ताओं का फैसला है, मेरा इसमें कोई हाथ नहीं है”

हमारे 𝕎𝕙𝕒𝕥𝕤 𝕒𝕡𝕡 Group’s में शामिल होने के लिए यहां Click करें.

वहीं दक्षिण अफ्रीका के कप्तान डीन एल्गर (Dean Elgar) ने कहा कि डीआरएस विवाद से उन्हें भारत के खिलाफ निर्णायक तीसरे टेस्ट में लक्ष्य तक पहुंचने का समय मिल गया। उन्होंने कहा कि इस विवाद के चलते विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुवाई वाली भारतीय टीम का ध्यान भटक गया था। एल्गर को पगबाधा आउट देने का फैसला तीसरे अंपायर ने बदल दिया क्योंकि हॉकआई तकनीक में गेंद को स्टम्प के ऊपर से जाते हुए दिखाया गया।