स्पीकर चरणदास महंत ने विश्वकर्मा जयंती के अवसर पर उद्दमी और श्रमिकों को दी बधाई और शुभकामनाएं

स्पीकर चरणदास महंत ने विश्वकर्मा जयंती के अवसर पर उद्दमी और श्रमिकों को दी बधाई और शुभकामनाएं! CG Assembly Speaker Charandas Mahant congratulated and congratulated the entrepreneurs and workers on the occasion of Vishwakarma Jayanti

Edited By: , September 16, 2021 / 11:09 PM IST

रायपुर: छत्तीसगढ़ विधानसभा अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत ने विश्वकर्मा जयंती के अवसर पर प्रदेश के समस्त उद्यमियों एवं श्रमिक साथियों को बधाई और शुभकामनाएं दी हैं।

Read More: अगर आपके पास भी है ऐसा खास सिक्का, तो कमा सकते हैं लाखों रुपए, जानिए कैसे?

विधानसभा अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत ने विश्वकर्मा जयंती पर अपने बधाई संदेश में कहा कि, समस्त उद्दोग, श्रमिक जगत में सुख समृद्धि प्राप्त हो यही कामना करता हूँ। मान्यताओं के अनुसार, विश्व कर्मा पूजा के दिन विशेष तौर पर औजारों, निर्माण कार्य से जुड़ी मशीनों, दुकानों, कारखानों आदि की पूजा की जाती है. विश्वकर्मा की पूजा से जीवन में कभी भी सुख समृद्धि की कमी नहीं आती।

Read More: दूसरी महिला के साथ रंगरलियां मना रहा था पुलिसकर्मी, अचानक आ धमकी पत्नी, फिर….

डॉ महंत ने कहा कि, धार्मिक मान्यताओं अनुसार, संसार की रचना ब्रह्मा जी ने की है और उसे सुंदर बनाने का काम भगवान विश्वकर्मा जी को दिया गया है। यही वजह है कि भगवान विश्वकर्मा को संसार का सबसे पहला और बड़ा इंजीनियर कहा जाता है।

Read More: राज्य के स्कूलों में शुरू होगी व्यवसायिक शिक्षा, सीएम बघेल रोजगारोन्मुखी शिक्षा पाठ्यक्रम का कल करेंगे शुभारंभ