Chengdu lockdown: 2.10 Crore People Lock School colleges all Shut

अनिश्चितकालीन लॉकडाउन का ऐलान, स्कूल-कॉलेज सब बंद, घरों में कैद हुए 2 करोड़ से अधिक लोग, संक्रमण की स्थिति को देखते हुए यहां की सरकार ने लिया फैसला

अनिश्चितकालीन लॉकडाउन का ऐलान, स्कूल-कॉलेज सब बंद! Chengdu lockdown: 2.10 Crore People Lock School colleges all Shut

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:58 PM IST, Published Date : September 4, 2022/5:16 pm IST

चेंगदूः Chengdu lockdown कोरोना का संक्रमण दुनिया से भले ही कम हो गया है, लेकिन चीन में अभी भी कोरोना का संक्रमण कहर बरपा रहा है। संक्रमण पर लगाम लगाने के लिए चीन की सरकार हर संभव कोशिश कर रही है और एक के बाद एक कई शहरों में लॉकडाउन लगा रही है। इसी बीच खबर आ रही है कि सरकार ने एक और बड़े शहर में टोटल लॉकडाउन लगा दिया है। इसके चलते 2 करोड़ से ज्यादा लोग घरों में कैद होने पर मजबूर हो गए हैं।

Read More: T20 Asia Cup IND vs PAK Match: हिटमैन रोहित के नाम आज होगा ये वर्ल्ड रिकॉर्ड, पाकिस्तान के खिलाफ 12 रन बनाते ही रचेंगे इतिहास

Chengdu lockdown मिली जानकारी के अनुसार चीन के चेंगदू शहर में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। संक्रमण के चलते यहां सरकार ने लॉकडाउन लगा दिया है, जिसके चलते दो करोड़ से अधिक लोग घरों में कैद होकर रह गए हैं। लॉकडाउन के दौरान सरकार ने स्कूलों को बंद रखने का निर्देश है। वही, जरूरी सामान के लिए प्रशासन ने घर से केवल एक सदस्य को बाहर निकलने की अनुमति दी है। बता दें कि यहां गुरुवार को 157 नए मामले सामने आए थे, जिनमें से 51 मरीजों में इस संक्रमण के एक भी लक्षण नहीं दिखाई दिए।

Read More: Ganesh Chaturthi 2022! गणेशोत्सव में हनुमान बने युवक के साथ हुआ कुछ ऐसा कि हो गई मौत, जानें मामला

प्रशासन की ओर से जारी निर्देश के अनुसार सिचुआन प्रांत के चेंगदू के निवासियों को घरों में ही रहने को कहा गया है। जबकि शहर से आने-जाने वाली 70 प्रतिशत उड़ानों को निलंबित कर दिया गया है। यह शहर आर्थिक गतिविधियों के लिहाज से भी बेहद अहम है। अधिकारियों ने स्कूल के नए सेशन की शुरुआत को भी टाल दिया है। हालांकि, सार्वजनिक परिवहन का संचालन जारी है और नागरिकों को जरूरी आवश्यकता की सूरत में ही शहर छोड़ने की इजाजत है। गुरुवार को घोषित नियमों के मुताबिक, 24 घंटे के भीतर की कोरोना जांच की निगेटिव रिपोर्ट दिखाने पर किसी परिवार के एक सदस्य को जरूरी चीजें खरीदने के लिए बाहर निकलने की अनुमति रहेगी।

Read More: टीचर्स डे के मौके पर जानिए डॉ राधाकृष्णनन के जीवन से जुड़ी 10 अनोखी बातें

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक