Recruitment of 14500 posts of teachers in Chhattisgarh

छत्तीसगढ़ :शिक्षकों के 14500 पदों पर भर्ती का मामला, बीएड-डीएड प्रशिक्षित युवाओं ने रैली निकालकर जताया आक्रोश

इन युवाओं ने भर्ती परीक्षा शुरू करने की मांग को लेकर राजधानी रायपुर में धरना प्रदर्शन किया और सीएम हाउस घेराव करने की कोशिश की।

Edited By :   Modified Date:  January 13, 2023 / 12:01 PM IST, Published Date : January 13, 2023/12:01 pm IST

Chhattisgarh Recruitment of 14500 posts of teachers

रायपुर। छत्तीसगढ़ में 14 हजार 500 शिक्षकों के पदों पर भर्ती की घोषणा हो चुकी है लेकिन चार महीने बाद भी इसका नोटिफिकेशन जारी नहीं किया गया है। इसे लेकर प्रदेश बीएड डीएड प्रशिक्षित युवाओं ने आक्रोश बढ़ता जा रहा है। इन युवाओं ने भर्ती परीक्षा शुरू करने की मांग को लेकर राजधानी रायपुर में धरना प्रदर्शन किया और सीएम हाउस घेराव करने की कोशिश की।

बूढ़ा तालाब पर धरना

इससे पहले शिक्षक भर्ती परीक्षा की तैयारी कर रहे प्रदेश भर के युवा राजधानी में जुटे और बूढ़ा तालाब धरना स्थल पर धरना दिया और इसके बाद रैली निकाल सीएम हाउस घेरने निकले। हालाकि पुलिस ने उन्हे बीच में रोक दिया। इसके बाद वे करीब आधे घंटे तक वहीं नारेबाजी करते रहे।

read more: छत्तीसगढ़: सभी मेडिकल कॉलेजों में ओपीडी के समय में बदलाव, अब सुबह 9 से शाम 5 बजे खुलेगी OPD

आरक्षण का पेंच फंसा तो?

इन युवाओं का कहना है कि सरकार जल्दी ही इस भर्ती प्रक्रिया को शुरू करें। अगर आरक्षण का पेंच फंसा तो सारी परीक्षाएं लेकर मैरिट लिस्ट तैयार कर लें, और आरक्षण पर जो भी आदेश आएगा उसी के अनुसार नियु​क्ति दी जाएगी। हमारी सिर्फ एक ही मांग है कि जो सरकार ने बीते 15 अगस्त को की गई थी उसे पूरा किया जाए। इसके 12489 शिक्षकों और 1440 व्यायाम शिक्षकों की भर्ती का और लगभग 2000 पदों पर लाइब्रेरियन की भर्ती का। सरकार उस भर्ती प्रक्रिया को शुरू करवाए।

read more: प्रदेश में नरम हुए ठंड के तेवर, रात के तापमान में हो रही बढ़ोतरी, जानिए- आज कैसा रहेगा मौसम का हाल