night temperature is increasing

प्रदेश में नरम हुए ठंड के तेवर, रात के तापमान में हो रही बढ़ोतरी, जानिए- आज कैसा रहेगा मौसम का हाल

Cold conditions have softened in the state, the night temperature is increasing : मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है।

Edited By :   Modified Date:  January 13, 2023 / 11:13 AM IST, Published Date : January 13, 2023/11:12 am IST

MP Weather Update: भोपाल : मध्य प्रदेश में लगातार कड़ाके की ठंड का कहर जारी है। प्रदेश के कई इलाके शीतलहर की चपेट में हैं । इसकी वजह से अधिकतर इलाकों में हल्के से मध्यम कोहरा बना रह सकता है। मौसम विभाग का कहना है कि प्रदेश के सभी संभागों के न्यूनतम तापमान में कोई विशेष परिवर्तन नहीं हुआ है। लेकिन आने वाले कुछ दिनों में सर्दी बढ़ने वाली है। जिसको देखते हुए मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है।

यह भी पढ़े : वंदे भारत एक्सप्रेस में सिगरेट पीने के लिए निकाला ताबड़तोड़ जुगाड़, कैमरे में कागज लगाकर उड़ाया हर फिक्र को धुएं में, अब होगी कार्रवाई

सबसे कम तापमान उमरिया और पचमढ़ी में दर्ज किया गया

night temperature is increasing: मध्य प्रदेश के इंदौर, भोपाल, जबलपुर और ग्वालियर में भी तापमान 10 से नीचे चल रहा है। इसके साथ ही प्रदेश में सबसे कम तापमान उमरिया और पचमढ़ी का 6.4 डिग्री दर्ज किया गया। मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटे में उत्तर भारत में एक और वेस्टर्न डिस्टरबेंस पहुंच रहा है। फ़िलहाल प्रदेश में ठंड के तेवर नरम गरम बने हुए है ।

यह भी पढ़े : रुपया शुरुआती कारोबार में डॉलर के मुकाबले 13 पैसे कमजोर

वेस्टर्न डिस्टरबेंस के कारण हवा का रुख बदला

night temperature is increasing: मौसम में हो रहे बदलाव को देखते हुए मौसम विभाग का कहना है कि उतर की तरफ से आ रही सर्द हवाओं के चलते चंबल संभाग ,ग्वालियर, दतिया, छतरपुर, टीकमगढ़,निवाड़ी में घना कोहरा रहने के आसार है। हवाओं की दिशा बदलने की वजह से दक्षिण पूर्वी और पश्चिमी की ओर हवा चलने लगी है। फ़िलहाल उत्तर से सर्द हवा के आने का सिलसिला अभी थमा नहीं है। उत्तर भारत में पहुंचे वेस्टर्न डिस्टरबेंस के कारण हवा का रुख बदला जरूर है। जिसकी वजह से तापमान में इजाफा देखने को मिल रहा है। अगले दो-तीन दिन मौसम ऐसे ही बने रहेगा। जिसको देखते हुए मौसम विभाग ने लोगों को अलर्ट रहने को कहा है। साथ ही घर से निकलने से पहले सतर्कता बरतने की सलहा दी है।

 
Flowers