CM की पत्नी मुक्तेश्वरी बघेल ने छात्रा को दिया लेपटॉप और राशि, खुशबू कुर्रे का MBBS में हुआ है चयन | CM's wife Mukteshwari Baghel gave the laptop and amount to the student Khushboo Kurre has been selected in MBBS

CM की पत्नी मुक्तेश्वरी बघेल ने छात्रा को दिया लेपटॉप और राशि, खुशबू कुर्रे का MBBS में हुआ है चयन

CM की पत्नी मुक्तेश्वरी बघेल ने छात्रा को दिया लेपटॉप और राशि, खुशबू कुर्रे का MBBS में हुआ है चयन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:58 PM IST, Published Date : November 27, 2020/9:49 am IST

भिलाई। दुर्ग जिले के पाटन क्षेत्र के गांव गोडपेंड्री के एक गरीब परिवार की बेटी खुशबू कुर्रे ने नीट परीक्षा में शानदार सफलता हासिल की है। होनहार छात्रा को सीएम भूपेश बघेल की पत्नी ने लेपटॉप और 50 हजार रु की घोषित राशि प्रदान की है।

ये भी पढ़ें- BJP की मंडल मंत्री मानव तस्करी के आरोप में गिरफ्तार, पार्टी से बाहर…

सीएम की पत्नी मुक्तेश्वरी बघेल ने खुशबू कुर्रे को लेपटॉप और राशि प्रदान की है।

बता दें कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दुर्ग जिले के पाटन क्षेत्र के गांव गोडपेंड्री के एक गरीब परिवार की बेटी खुशबू कुर्रे की नीट परीक्षा में सफलता की खबर मिलने पर खुशबू से टेलीफोन लगाकर बात की थी और उन्हें एमबीबीएस की पढ़ाई के लिए हर संभव सहायता का आश्वासन दिया था । मुख्यमंत्री ने खुशबू को पढ़ाई के लिए लेपटॉप और 50 हजार रूपए की सहायता राशि मंजूर करते हुए उन्हें उज्जवल भविष्य के लिए आशीर्वाद दिया  था । मुख्यमंत्री की इस संवेदनशील पहल के लिए खुशबू और उनके परिवार ने मुख्यमंत्री के प्रति आभार प्रकट किया था।

ये भी पढ़ें- ‘लव जिहाद’ कानून का उल्लंघन करने पर 10 साल की सजा, कानून का

मुख्यमंत्री बघेल को छात्रा खुशबू कुर्रे के कठिन संघर्ष और नीट परीक्षा में सफलता के बारे में जानकारी मिली थी। खुशबू ने परिवार की कठिन आर्थिक परिस्थितियों के बावजूद मेडिकल कॉलेज में प्रवेश के लिए अपनी पढ़ाई जारी रखी और इस वर्ष दूसरे प्रयास में नीट परीक्षा क्वालिफाई की।

ये भी पढ़ें- पूर्व सीएम कमलनाथ ने बीजेपी सरकार पर लगाया दमन का आरोप, कहा- झूठे मुकदमे वापस

खुशबू को नीट परीक्षा में 1822 की रैंक मिली है। वे राजनांदगांव मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस की पढ़ाई करेंगी। खुशबू के पिता मैकेनिक का काम करते हैं। सीएम बघेल ने खुशबू की लगन की सराहना करते हुए उन्हें आगे की पढ़ाई के लिए एक लेपटॉप और 50 हजार रूपए की सहायता राशि मंजूर की है।