CG Vidhansabha Chunav 2023

CG Vidhansabha Chunav 2023: कांग्रेस ने इस संभाग से पांच पुराने विधायकों को छोड़कर नए चेहरों को दिया मौका, भाजपा ने भी इन चेहरों पर जताया भरोसा

CG Vidhansabha Chunav 2023: कांग्रेस ने इस संभाग से पांच पुराने विधायकों को छोड़कर नए चेहरों को दिया मौका, भाजपा ने भी इन चेहरों पर जताया भरोसा

Edited By :   Modified Date:  October 19, 2023 / 01:53 PM IST, Published Date : October 19, 2023/1:53 pm IST

बस्तर। CG Vidhansabha Chunav 2023 बस्तर संभाग में पहले चरण में चुनाव होने हैं और संभाग की 12 विधानसभा सीटों में से 11 आदिवासी वर्ग के लिए आरक्षित सीटों में आदिवासियों का मिजाज छत्तीसगढ़ में सत्ता परिवर्तन का मिजाज माना जाता रहा है।

Read More: Saranggarh News: साइबर ठगों की नई चालबाजी, सिम एक्टिवेट करने के नाम पर महिला से की लाखों की ठगी

CG Vidhansabha Chunav 2023 सरकार कोई भी हो समय-समय पर कांग्रेस और भाजपा दोनों प्रमुख दलों को यहां मौका मिलता रहा है साल 2018 के चुनाव में कांग्रेस ने एकतरफा बस्तर संभाग की 12 सीटों पर भाजपा का सुपड़ा साफ कर दिया था।

Read More: Diwali Gift : सीएम का दिवाली तोहफा..! प्रदेश के 1.54 करोड़ लोगों के अकाउंट में आएंगे 660 रुपए, प्रस्ताव पास 

जीत का अंतर भी कुछ सीटों को छोड़ दें तो काफी ज्यादा था जिसकी वजह से भारतीय जनता पार्टी को यहां बड़ा झटका लगा फिर एक बार इन 12 सीटों पर भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस के प्रत्याशियों के नाम तय हो चुके हैं कांग्रेस ने जहां अपने पांच पुराने विधायकों की टिकट बदलकर नए चेहरों को मौका दिया है वहीं भारतीय जनता पार्टी ने भी अपने चार पूर्व मंत्री को छोड़कर बाकी सीटों पर नए चेहरों को मौका दिया है।

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक