Even after being RT-PCR negative, 7 days quarantine is necessary

RT-PCR नेगेटिव होने के बाद भी 7 दिन क्वांरटीन जरुरी, यहां के लिए निर्देश

Even after being RT-PCR negative, 7 days quarantine is necessary

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 10:54 AM IST, Published Date : November 30, 2021/12:26 pm IST

नई दिल्ली।  दक्षिण अफ्रीका लौटने के बाद दो लोगों को कोविड संक्रमित पाए जाने के बाद एक ओर जहां कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरू स्थित हवाई अड्डे में सफाई और टेस्टिंग को तेज कर दिया गया है तो वहीं दूसरी ओर राज्य सरकार ने सात दिन का क्वारंटीन अनिवार्य कर दिया है। अबू धाबी की यात्रा कर रहे एक व्यक्ति ने कहा, ‘ आरटी-पीसीआर की निगेटिव रिपोर्ट देने के बावजूद, अधिकारियों ने हमारा एक और टेस्ट कराया और 3000 रुपये प्रति व्यक्ति फीस ली।

पढ़ें- AAI Recruitment, एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया में निकली बंपर वैकेंसी, ग्रेजुएट के लिए गोल्डन चांस, बिना परीक्षा पा सकते हैं नौकरी 

बेंगलुरू ग्रामीण जिला स्वास्थ्य अधिकारी टिपेस्वामी ने कन्नूर इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड के दौरे के बाद कहा कि बेंगलुरु आने पर कोविड निगेटिव पाए गए सभी अंतरराष्ट्रीय यात्रियों को 7 दिनों के लिए क्वारंटीन में रखा जाएगा। 7 दिन बाद उनका दोबारा टेस्ट किया जाएगा। 598 ऐसे यात्री निगरानी में हैं।

पढ़ें- ओमिक्रॉन का खौफ, एंजेला मर्केल 16 राज्यों के गवर्नर के साथ करेंगी बैठक, प्रतिबंधों को लेकर ले सकती हैं अहम फैसला 

बेंगलुरु ग्रामीण जिला स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा कि हमने आरटी-पीसीआर टेस्ट और वैक्सीनेशन रिपोर्ट के बिना केरल और महाराष्ट्र से बेंगलुरु आने वाले यात्रियों के मुद्दे पर चर्चा की है। हमने पहले ही एयरलाइंस को अनिवार्य रूप से रिपोर्ट की जांच करने और रिपोर्ट के बिना किसी को यात्रा करने की अनुमति नहीं देने का निर्देश दिया है।

पढ़ें- देश में कोविड-19 के 6,990 नए मामले, एक्टिव मरीजों की संख्या घटकर 1,00,543 हुई

बता दें कर्नाटक में सोमवार को कोरोना वायरस के 257 नए मरीज़ मिले तथा पांच और संक्रमितों की मौत हो गई। इसके बाद कुल मामले 29,95,857 हो गए हैं तथा मृतक संख्या 38,203 पहुंच गई है।

पढ़ें- कांग्रेस पार्टी में महिलाओं को कभी टंच माल कहा जाता है.. शशि थरूर के फोटो पर गृह मंत्री का पलटवार 

स्वास्थ्य विभाग ने अपने कोविड बुलेटिन में बताया कि 205 और मरीजों को संक्रमण से उबरने के बाद अस्पतालों से छुट्टी दी गई है और संक्रमण मुक्त होने वाले मरीजों की संख्या 29,50,747 हो गई है।