इस तेज गेंदबाज ने सभी फार्मेट से किया सन्यास का ऐलान, टी-20 अंतरराष्ट्रीय में सर्वाधिक विकेट चटकाने का है रिकॉर्ड

इस तेज गेंदबाज ने सभी फार्मेट से किया सन्यास का ऐलान! fast bowler Lasith Malinga announces retirement from all forms of cricket

Edited By: , September 14, 2021 / 06:29 PM IST

कोलंबो: क्रिकेट जगत से एक बड़ी खबर सामने आई है। खबर है कि श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास का ऐलान कर दिया है।  मलिंगा टेस्ट और वनडे से पहले ही संन्यास ले चुके हैं। मलिंगा इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में पांच बार की चैम्पियन मुंबई इंडियंस की तरफ से खेल चुके हैं और इस लीग के सबसे सफल गेंदबाज हैं।

Read More: BJP को चुनाव चिह्न बदलकर ‘बुलडोजर’ कर लेना चाहिए, पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने कसा तंज

आईपीएल में 122 मैच खेल चुके मलिंगा ने 170 विकेट चटकाए हैं जो इस लुभावनी लीग में किसी गेंदबाज के द्वारा झटके सबसे ज्यादा विकेट हैं। इसमें उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 13 रन देकर पांच विकेट हासिल करना रहा है।

Read More: टीवी शो ‘तारक मेहता…’ को आखिर मिल ही गईं ‘नई दया भाभी’! जेठालाल के रोल में नजर आए ये एक्टर

पिछले साल उन्होंने श्रीलंका के लिए टी-20 वर्ल्ड कप खेलने की इच्छा जताई थी जो अक्टूबर-नवंबर 2020 में होना था, लेकिन बाद में कोरोना वायरस की वजह से टूर्नामेंट को टाल दिया गया। वहीं, श्रीलंका ने इस साल यूएई और ओमान में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के लिए जो अपनी 15 सदस्यीय टीम चुनी, उसमें भी मलिंगा को शामिल नहीं किया गया था।

Read More: 7th Pay Commission: सरकारी कर्मचारियों के खाते में 2,18,200 रुपए ट्रांसफर करेगी मोदी सरकार, अगले महीने आ सकता है पैसाl