पूर्व सांसद बाबुल सुप्रियो TMC में शामिल, टीएमसी नेता ने कहा अभी BJP के कई नेता संपर्क में

पश्चिम बंगाल से मोदी सरकार में कैबिनेट मंत्री रह चुके सांसद बाबुल सुप्रियो ने टीएमसी ज्वाइन कर ली है, उन्होंने कुछ दिन पहले ही बीजेपी से इस्तीफा दिया था, टीएमसी सांसद

Edited By: , September 18, 2021 / 03:38 PM IST

Babul Supriyo joins TMC: पश्चिम बंगाल से मोदी सरकार में कैबिनेट मंत्री रह चुके सांसद बाबुल सुप्रियो ने टीएमसी ज्वाइन कर ली है, उन्होंने कुछ दिन पहले ही बीजेपी से इस्तीफा दिया था, टीएमसी सांसद अभिषेक बनर्जी और डेरेक ओ ब्रायन की मौजूदगी में उन्होंने तृणमूल कांग्रेस की सदस्यता ली है।

बाबुल सुप्रियो के पार्टी में शामिल होने पर टीएमसी की तरफ से बयान जारी कर बताया गया है। बाबुल सुप्रियो के टीएमसी में शामिल होने के बाद पार्टी नेता कुणाल घोष का कहना है कि बीजेपी के कई नेता टीएमसी नेतृत्व के संपर्क में हैं। वे लोग बीजेपी से संतुष्ट नहीं हैं। एक (बाबुल सुप्रियो) ने तो आज टीएमसी ज्वाइन कर ही ली, अन्य नेता भी टीएमसी में आना चाहते हैं। यह प्रक्रिया चलती रहेगी।

ये भी पढ़ें: छिंदवाड़ा विवि का नाम होगा राजा शंकरशाह विवि, सिकल सेल बीमारी का मुफ्त इलाज करवाएगी सरकार : सीएम शिवराज

बता दें कि बीते जुलाई के महीने में पूर्व केंद्रीय मंत्री और बंगाल में बीजेपी के बड़े नेताओं में शुमार रहे बाबुल सुप्रियो ने राजनीति को अलविदा कह दिया था, उन्होंने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट लिख कहा है कि वे राजनीति में सिर्फ समाज सेवा के लिए आए थे, अब उन्होंने अपनी राह बदलने का फैसला लिया है।

ये भी पढ़ें: जलीय जीवन पर इंसानी गतिविधियों के प्रभाव की निगरानी के लिए पर्यावरणीय डीएनए का इस्तेमाल

बता दें कि जुलाई महीने में जब उन्होंने राजनीति से सन्यास का ऐलान किया था तो उन्होंने था कि लोगों की सेवा करने के लिए राजनीति में रहने की जरूरत नहीं है, वे राजनीति से अलग होकर भी अपने उस उदेश्य को पूरा कर सकते हैं, उनकी तरफ से पोस्ट में पहले इस बात पर भी जोर दिया गया कि वे हमेशा से बीजेपी का ही हिस्सा रहे हैं और रहेंगे, उन्होंने यहां तक कहा था कि वे टीएमसी या कोई दूसरी पार्टी में शामिल नहीं होंगे।