यहां फैक्ट्री में तैयार हो रही ‘लड़कियां’, बूढ़े से लेकर जवान तक हैं दीवाने, वायरल हो रही तस्वीरें

मुनाफा कमाने के लिए चीन किसी भी हद तक जा सकता है, कोरोना काल में चीन के बाजार में सेक्स डॉल्स (Sex Dolls) की भरमार हो गई है,

Edited By: , August 3, 2021 / 10:45 AM IST

बीजिंग: मुनाफा कमाने के लिए चीन किसी भी हद तक जा सकता है, कोरोना काल में चीन के बाजार में सेक्स डॉल्स (Sex Dolls) की भरमार हो गई है, चीन में सेक्स डॉल्स का कल्चर काफी तेजी से बढ़ रहा है, कुछ ​दिनों से सोशल मीडिया (Social Media) पर चीन की सबसे बड़ी सेक्स डॉल फैक्ट्री के फोटो भी जमकर वायरल हो रहे हैं।

इस सेक्स डॉल ( Sex Dolls) फैक्ट्री ने डॉल्स के बनाने की पूरी प्रक्रिया दिखाई, डॉल्स के फोटो दिखाकर दुनिया को आकर्षित करने की कोशिश की, हालांकि इन सेक्स डॉल की चीन में ही सबसे ज्यादा डिमांड है, वहां के लोग अकेलेपन से बचने के लिए सेक्स डॉल का सहारा ले रहे हैं।

ये भी पढ़ें:  टीम को लगता है कि पुजारा का तरीका काम नहीं करेगा तो वे किसी और को आजमा सकते हैं: गावस्कर

चीन के ज्योंगशान में लवडॉल्स नामक कंपनी ने दुनिया की सबसे बड़ी सेक्स डॉल फैक्ट्री बनाई है, इसमें कई तरह की सेक्स डॉल बनाई जाती हैं, इस फैक्ट्री में अलग-अलग हिस्सों में डॉल के अलग-अलग पार्ट्स बनाए जाते हैं। इन सेक्स डॉल्स की चीन के अलावा दुनिया के कई देशों में डिमांड है लेकिन सबसे ज्यादा डिमांड चीन में ही है। यूरोपीय देश और अमेरिका भी इस मामले में पीछे नहीं हैं।

ये भी पढ़ें: बारिश के कारण रद्द की गईं कई ट्रेनें, घर से निकलने के पहले जरूर चेक करें गाड़ी का नाम

चीन में बनाई जा रही इन सेक्स डॉल्स की कीमत डेढ़ लाख से शुरू होती है, डॉल में जितने ज्यादा फीचर्स होंगे, उनकी कीमत उतनी अधिक होती है, सेक्स डॉल की सप्लाई ऑनलाइन भी की जा रही है। चीन में जवान से लेकर बूढ़े तक इन डॉल्स के दीवाने हैं, हाल की एक रिपोर्ट के मुताबिक एलियन डॉल्स की डिमांड सबसे ज्यादा है। लोगों को बेहतर अहसास कराने के लिए चीन में अब सांस लेने वाली डॉल्स भी बन रही हैं।

ये भी पढ़ें: राज्य में आज हल्की बारिश के आसार, 4, 5 और 6 अगस्त को कहीं रिमझिम तो कहीं झमाझम बरस सकते हैं बदरा