Important decisions taken in GST Council meeting
LIVE NOW

Today News 07 October Live Update: जीएसटी काउंसिल की बैठक में लिए गए अहम फैसले, GST काउंसिल ने घटाया टैक्स

Today News 07 October Live Update: जीएसटी काउंसिल की बैठक में लिए गए अहम फैसले, GST काउंसिल ने घटाया टैक्स

Edited By :   Modified Date:  October 7, 2023 / 06:31 PM IST, Published Date : October 7, 2023/7:56 am IST

Today News 07 October Live Update: जीएसटी काउंसिल की 52वीं बैठक के बाद कुछ अहम फैसले लिए गए जिसमें 28 % जीएसटी को घटाकर 5 % कर दिया गया है। केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि जीएसटी(मोलेसेज पर) 28% से घटाकर 5% कर दिया गया है। हमें उम्मीद है कि इससे गन्ना किसानों को फायदा होगा और इससे उनका बकाया तेजी से चुकाया जा सकेगा। परिषद और हम सभी को लगता है कि इससे पशु आहार के निर्माण की लागत में भी कमी आएगी

https://x.com/AHindinews/status/1710611829393965262?s=20

 

Today News 07 October Live Update: Hamas attack on Israel: नई दिल्ली। इजराइल पर गाजा की तरफ से रॉकेट दागने की बात सामने आ रही है। मिल रही सूचना के अनुसार गाजा की तरफ से इजराइल के कई रिहायशी इलाकों को निशाना बनाया गया है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार हमास के कई चरमपंथियों के इजराइल में घुसने की भी खबर है। हालांकि, आधिकारिक तौर पर हमास चरमपंथियों के इजराइल में दाखिल होने की पुष्टि किसी ने अभी तक नहीं की है। गाजा की तरफ से किए गए रॉकेट हमले के बाद इजराइल ने भी एक बयान जारी किया है। इस बयान में कहा गया है कि हम ‘युद्ध के लिए तैयार’ हैं।

Hamas attack on Israel: गाजा की तरफ से इजराइल पर 5 हजार से ज्यादा रॉकेट दागे गए हैं। बता दें कि इजराइल में आज फेस्टिवल हॉलीडे है। ऐसे में इस पावन दिन की सुबह से ही लोगों को रॉकेट के गिरने और इजराइल डिफेंस की तरफ से साइरन की आवाज सुनाई दे रही है। इजराइल ने भी इस हमले पर अपनी कड़ी प्रतिक्रिया दी है।

Hamas attack on Israel: यह हमला सुबह साढ़े छह बजे के करीब हुआ है। करीब 40 मिनट तक साइरन की आवाज सुनी गई। इजराइल ने इस हमले पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि गाजा को इस हमले के लिए बड़ी कीमत चुकानी होगी। अभी तक मिली जानकारी के इस हमले में एक महिला की मौत की खबर है।

 

मैक्सिको- ओक्साका में यात्री बस हादसे का शिकार हो गई। इस हादसे में तीन महिलाओं समेत 18 लोगों की मौत और 29 लोगों के घायल होने की खबर सामने आई है। सभी घायलों का पास के अस्पताल में इलाज जारी है। बताया जा रहा है, कि सभी मृतक  वेनेजुएला और हैती के रहने वाले थे। मिली जानकारी के अनुसार, यह भयानक हादसा ओक्साका और पड़ोसी राज्य प्यूब्ला को जोड़ने वाले नेशनल हाईवे पर हुआ। जहां मोड पर बस अचानक अनियंत्रित होकर पलट गई और 18 लोगों की मौत होने के साथ 29 लोग घायल भी हुए। वहीं, ओक्साका पुलिस ने बताया बस में 55 लोग सवार थे। इनमें से ज्यादातर वेनेजुएला के थे।

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में किसकी सरकार बनाएंगे आप, इस सर्वे में क्लिक करके बताएं अपना मत

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें