दो अक्टूबर तक रहेगा लॉकडाउन, सिर्फ इन सेवाओं को मिलेगी छूट, राज्य की सरकार ने जारी किया निर्देश |Lockdown Again: Government Extended Lockdown in Mizoram

दो अक्टूबर तक रहेगा लॉकडाउन, सिर्फ इन सेवाओं को मिलेगी छूट, राज्य की सरकार ने जारी किया निर्देश

दो अक्टूबर तक रहेगा लॉकडाउन, सिर्फ इन सेवाओं को मिलेगी छूट! Lockdown Again: Government Extended Lockdown in Mizoram

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:48 PM IST, Published Date : September 17, 2021/9:08 pm IST

मिजोरम: मिजोरम सरकार ने शुक्रवार को राज्य में कुछ छूटों के साथ कोविड-19 महामारी संबंधी प्रतिबंधों को दो अक्टूबर तक के लिए बढ़ा दिया। एक आधिकारिक आदेश में यह जानकारी दी गई।

Read More: पेट्रोल-डीजल आएगा GST के दायरे में? जानिए GST काउंसिंल की 45वीं बैठक के बाद वित्त मंत्री सीतारमण ने क्या कहा

नए दिशानिर्देश के अनुसार सरकार ने अधिकतम 25 लोगों की मौजूदगी के साथ पिकनिक रिजॉर्ट खोलने की अनुमति दी। दिशानिर्देश में कहा गया कि श्रेणी सी में आने वाले सब्जी बाजारों और दुकानों को मंगलवार, बुधवार, शुक्रवार और शनिवार को खोलने की अनुमति होगी।

Read More: CGPSC 2019 का परीक्षा परिणाम जारी, लड़कों ने मारी बाजी, यहां देखें पूरा रिजल्ट

राज्य में 18 जुलाई से सात अगस्त के बीच पूर्ण लॉकडाउन के बाद राज्य सरकार ने आइजोल नगर निगम (एएमसी) इलाके में आंशिक लॉकडाउन और अन्य हिस्सों में कुछ निश्चित लॉकडाउन लगाया था। बाद में तारीखें बढ़ती रहीं और लॉकडाउन की समय सीमा शनिवार को खत्म होने वाली थी। एएमसी इलाके में सभी सार्वजनिक और धार्मिक स्थल बंद रहेंगे। मिजोरम में शुक्रवार को संक्रमण के 1,121 नए मामले सामने आए। राज्य में अब 13,344 मरीजों का उपचार चल रहा है।

Read More: प्रदेश की स्वास्थ्य संस्थाओं में राष्ट्रीय गुणवत्ता आश्वासन मानक (NQAS) के क्रियान्वयन में छत्तीसगढ़ को पूरे देश में मिला दूसरा पुरस्कार