MP Municipal Election 2022: रतलाम-देवास में BJP की बल्ले-बल्ले, रीवा-मुरैना में कांग्रेस का बजा डंका, कटनी में निर्दलीय की बढ़त |

MP Municipal Election 2022: रतलाम-देवास में BJP की बल्ले-बल्ले, रीवा-मुरैना में कांग्रेस का बजा डंका, कटनी में निर्दलीय की बढ़त

MP Municipal Election 2022: देवास नगर निगम में भाजपा की जीत हो गई है, भाजपा प्रत्याशी गीता दुर्गेश अग्रवाल ने जीत हासिल कर ली है, कांग्रेस की विनोदिनी व्यास को भारी मतों से हराया है। 

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:48 PM IST, Published Date : July 20, 2022/2:24 pm IST

MP Municipal Election 2022: रतलाम/रीवा। प्रदेश की दो नगर निगमों का चुनाव परिणाम सामने आ गया है, जिसके अनुसार रतलाम में बीजेपी की बड़ी जीत हुई है। वहीं रीवा नगर निगम में कांग्रेस का कब्जा हो गया है। बता दें कि मध्यप्रदेश में दूसरे चरण की मतगणना जारी है, ताजा रुझानों के अनुसार पांच में से दो नगर निगमों में भाजपा जीत की ओर हैं। दो पर कांग्रेस और एक पर निर्दलीय आगे चल रहे हैं। रीवा में कांग्रेस महापौर प्रत्याशी अजय मिश्रा की जीत हो गई है। मुरैना में भी कांग्रेस प्रत्याशी ने जीत हासिल की है।

वहीं रतलाम नगर निगम में बीजेपी महापौर प्रत्याशी की जीत हो गई है। रतलाम में बीजेपी के प्रहलाद पटेल जीत गए हैं।  रतलाम नगर निगम में कुल 49 वार्ड हैं जिनमें से भाजपा 30 वार्ड में जीती, कांग्रेस 15 वार्ड में जीत हासिल की और अन्य – 4 वार्ड में जीते हैं। देवास नगर निगम में भाजपा की जीत हो गई है, भाजपा प्रत्याशी गीता दुर्गेश अग्रवाल ने जीत हासिल कर ली है, कांग्रेस की विनोदिनी व्यास को भारी मतों से हराया है।

read more:  राजधानी समेत प्रदेश में आज कई जगहों पर होगी बारिश, गरज चमक के साथ भारी बारिश का अलर्ट

MP Municipal Election 2022: इधर महाराजपुर नगर पालिका का परिणाम घोषित हो गया है। भाजपा – 8 सीट, कांग्रेस – 5 सीट, निर्दलीय – 2 सीट, टोटल – 15 सीटों के ​परिणाम सामने आ गए हैं।

खरगोन नगर पालिका का फाइनल रिजल्ट जारी हो गया है। यहां कुल 33 वार्डों में से 18 बीजेपी, 4 कांग्रेस, Aimim 3, निर्दलीय 8 जीते हैं।

नौगांव नगर पालिका में कुल सीट – 20 है जिनमें से कांग्रेस – 9 , बीजेपी – 5 , अन्य – 6 में जीत हासिल की है।

read more:  तीन दिन पहले नदीं में गिरी थी कार, इतनी दूर में लगी मछुआरों के हाथ

रायसेन में नगर पालिका मंडीदीप में कुल वार्ड 26 हैं जिनमें से 18 वार्डो में बीजेपी , 7 पर कांग्रेस , 1 निर्दलीय के खाते में गई है।

कटनी नगर निगम में पांच राउंड पूरा हो गया है, महापौर निर्दलीय प्रत्याशी प्रीति सूरी 5237 वोट से आगे चल रही हैं।