‘मैं नहीं पढ़ता नमाज, यहां लोग कुरान पढ़ते जरूर हैं लेकिन समझते कम’, नसीरुद्दीन शाह ने तीनों खान पर भी कह दी बड़ी बात

Naseeruddin Shah said a big thing on all the three Khans

Edited By: , September 15, 2021 / 06:36 PM IST

मुंबई। बॉलीवुड एक्टर नसीरुद्दीन शाह एक साक्षात्काकर में बड़ा बयान दे दिया है। एक इंटरव्यू में उन्होंने सरकार की आलोचना तो की है साथ ही ये भी बताया है कि बॉलीवुड के तीनों खान किसी भी मुद्दे पर बोलने से क्यों बचते हैं। इतना ही नहीं उन्होंने ये भी कहा कि उन्होंने मुसलमान होने का कभी ढिंढोरा नहीं पीटा।

पढ़ें- गैंगरेप के आरोप में डेढ़ साल बाद ट्रेनिंग सेंटर से इंस्पेक्टर गिरफ्तार, रेप का वीडियो हुआ था वायरल

नसीरुद्दीन शाह ने कहा कि जब वह छोटे थे तो उनके वालिद नमाज पढ़ने के लिए प्रेरित करते थे, लेकिन कभी उन्होंने जबरदस्ती नहीं की। वह बचपन में नमाज पढ़ते थे। लेकिन जब किसी तरह की कोई परेशानी होती है तो आयते पढ़ लेते हैं।

पढ़ें- हर्बल हुक्के की बिक्री में कार्रवाई का विरोध, कोर्ट की शरण में रेस्टोरेंट्स और बार

नसीरुद्दीन शाह कहते हैं कि भारत में नमाज सबसे ज्यादा पढ़ी जाती है लेकिन समझी नहीं जाती। इस दौरान उन्होंने रत्ना पाठक शाह से शादी और रीति रिवाजों को लेकर भी बात की और बताया कि उनकी रत्ना पाठक से शादी बिना किसी रीति रिवाज के हुई थी।

पढ़ें- रेलवे में 400 से ज्यादा पदों पर भर्ती, 10 पास के लिए गोल्डन चांस

उन्होंने कहा है कि जिस तरह से समय के साथ हिंदू धर्म में सती प्रथा को बंद किया गया, वैसे ही इस्लाम में भी समय के साथ मार्डिफिकेशन किया जाना बेहद जरूरी है। इस्लाम में हिजाब का जिक्र नही है। इस्लाम में नजर का पर्दा मायने रखता है। उन्होंने ये भी कहा कि वे कभी नमाज नहीं पढ़ते हैं।