गैंगरेप के आरोप में डेढ़ साल बाद ट्रेनिंग सेंटर से इंस्पेक्टर गिरफ्तार, रेप का वीडियो हुआ था वायरल

Inspector arrested from training center after a year and a half for gang rape, video of rape went viral सामूहिक दुष्कर्म मामले में फरार आरोपी इंस्पेक्टर गिरफ्तार

Edited By: , September 15, 2021 / 03:51 PM IST

वाराणसी, 15 सितंबर (भाषा) वाराणसी की भेलूपुर पुलिस ने सामूहिक दुष्कर्म के मामले में फरार चल रहे एक आरोपी इंस्पेक्टर को पीटीसी सीतापुर से गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी उमराव खान सीतापुर पुलिस प्रशिक्षण महाविद्यालय (पीटीसी) में इंस्पेक्टर का प्रशिक्षण ले रहा था। यह जानकारी पुलिस ने दी।

पढ़ें- 62 साल की उम्र में प्रेग्नेंट हुई महिला, 16 साल पहले हो चुका है मीनोपॉज, पति की हो चुकी है नसबंदी.. सब हैरान

भेलूपुर पुलिस ने बताया कि आरोपी उमराव खान सहित चार व्यक्तियों के खिलाफ 2020 में दुष्कर्म सहित अन्य आरोपों में मामला दर्ज किया गया था।

पढ़ें- महासागरों के गर्म होने के साथ कितना बढ़ सकता है समुद्रों का जलस्तर..

पुलिस के अनुसार पीड़ित महिला ने आरोप लगाया था कि 2017 में भेलूपुर थाने के बजरडीहा चौकी पर तैनात उमराव खान सहित चार लोगों ने उसके साथ दुष्कर्म किया और उसका वीडियो भी बना लिया था। पीड़िता ने आरोप लगाया था कि बाद में एक युवक ने वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल भी कर दिया था।

पढ़ें- बॉलीवुड एक्ट्रेस से बंदूक की नोक पर 7 लाख की लूट, जैसे-तैसे बचाई अपनी जान

पुलिस के अनुसार पीड़िता ने इस घटना की सूचना फरवरी 2020 को भेलूपुर थाने को दी। पुलिस ने अन्य आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था लेकिन इंस्पेक्टर उमराव खान की गिरफ्तारी नहीं हो पायी थी। पुलिस ने बताया कि आरोपी इंस्पेक्टर उमराव खान पीटीसी सीतापुर में इंस्पेक्टर का प्रशिक्षण ले रहा था।

पढ़ें- राज्य में खुल गए सभी कॉलेज, बिना वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट के एंट्री बैन

पुलिस आयुक्त ए. सतीश गणेश ने बताया कि भेलूपुर थाना पुलिस आरोपी उमराव खान को सीतापुर से गिरफ्तार करके वाराणसी ले आयी है और उसे अदालत में पेश करने की करवाई कर रही है।