nitin-gadkari-has-given-an-statement-on-current-politics

‘मन करता है राजनीति छोड़ दूं’ इस केंद्रीय मंत्री ने दिया बड़ा बयान

जो बिना राजनीति के किए जा सकते हैं। उन्होंने महात्मा गांधी के समय की राजनीति को आज की राजनीति से बेहतर बताया है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 04:39 AM IST, Published Date : July 26, 2022/2:19 am IST

नागपुर। केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी अपने बेबाक बयान की वजह से हमेशा सुर्खियों में रहते हैं। इस बार भी उन्होंने मौजूदा राजनीतिक परिस्थिति पर बड़ा बयान दिया है। गडकरी ने शनिवार को एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि कभी-कभी मन करता है कि राजनीति ही छोड़ दूं। समाज में और भी काम हैं, जो बिना राजनीति के किए जा सकते हैं। उन्होंने महात्मा गांधी के समय की राजनीति को आज की राजनीति से बेहतर बताया है।

गांधीवादी राजनीति थी बेहतर- गडकरी

नितिन गडकरी ने कार्यक्रम के दौरान कहा कि उन्हें आज की राजनीति बिल्कुल पसंद नही आती। उन्होंने गांधी के दौर की राजनीति को याद करते हुए कहा कि गांधीजी के दौर की राजनीति ही असल मायने में राजनीति थी जो जनहित के लिए की जाती थी। आज की राजनीति केवल सत्ता के लिए की जा रही है। इसका समाजसेवा से कोई सरोकार नहीं है।

यह भी पढ़े : बल्ले-बल्ले: इस बैंक ने देशभर में मचाया धमाल, 3 महीने में डबल हुआ मुनाफा 

सम्मान समारोह में शामिल हुए थे

गडकरी नागपुर में सामाजिक कार्यकर्ता गिरीश गांधी को सम्मानित करने के लिए आयोजित एक कार्यक्रम में बोल रहे थे। पूर्व एमएलसी गिरीश गांधी पहले एनसीपी के साथ थे, लेकिन 2014 में उन्होंने पार्टी छोड़ दी। गडकरी ने कहा कि जब गिरीश भाऊ राजनीति में थे, तो मैं उन्हें हतोत्साहित करता था क्योंकि मैं भी कभी-कभी राजनीति छोड़ने के बारे में सोचता हूं। ​​​​राजनीति के अलावा, जीवन में कई चीजें हैं जो करने योग्य हैं।

यह भी पढ़े : जापानी इंसेफेलाइटिस बढ़ाई स्वास्थ्य विभाग की चिंता, इस प्रदेश में फिर हुई 2 लोगों की मौत, अधिकारीयों को दिए गए ये निर्देश 

राजनीति का मतलब समझने की जरूरत

कार्यक्रम में नितिन गडकरी ने कहा कि राजनीति गांधी के युग से ही सामाजिक आंदोलन का हिस्सा रही है। उस समय राजनीति का इस्तेमाल देश के विकास के लिए होता था। आज की राजनीति के स्तर को देखें तो चिंता होती है। आज की राजनीति पूरी तरह से सत्ता केंद्रित है। मेरा मानना है कि राजनीति सामाजिक-आर्थिक सुधार का एक सच्चा साधन है। इसलिए नेताओं को समाज में शिक्षा, कला आदि के विकास के लिए काम करना चाहिए।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें