Japanese encephalitis increased the health department's concern

जापानी इंसेफेलाइटिस बढ़ाई स्वास्थ्य विभाग की चिंता, इस प्रदेश में फिर हुई 2 लोगों की मौत, अधिकारीयों को दिए गए ये निर्देश

Two people died of Japanese encephalitis : जापानी इंसेफेलाइटिस ने स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ा दी है। असम में सोमवार को इस वायरस से दो

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:27 PM IST, Published Date : July 26, 2022/1:08 am IST

गुवाहाटी : Two people died of Japanese encephalitis : जापानी इंसेफेलाइटिस ने स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ा दी है। असम में सोमवार को इस वायरस से दो और लोगों की मौत हो गई। मरने वाले दोनों लोग हैलाकांडी जिले के हैं। इन दो मौतों के बाद इस वायरस से इस महीने मरने वालों की संख्या बढ़कर 41 हो गई है। राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन ने बयान जारी कर इस बारे में जानकारी दी।

यह भी पढ़े : पार्थ चटर्जी और अर्पिता को नहीं मिली राहत, अब इतने दिनों के लिए ED कस्टडी में भेजा गया

सोमवार को जापानी इंसेफलाइटिस के 14 नए मामले किए गए दर्ज

Two people died of Japanese encephalitis : बयान में कहा गया है कि राज्य में सोमवार को जापानी इंसेफेलाइटिस के 14 नए मामले दर्ज किए, जिससे इस महीने इस बीमारी से ग्रस्त लोगों की संख्या 266 हो गई। बयान के अनुसार, बिश्वनाथ और नगांव जिलों में तीन-तीन, सोनितपुर और धेमाजी जिलों में दो-दो, बोंगईगांव, दरांग, गोलाघाट और होजई जिलों से एक-एक मामले सामने आए।

यह भी पढ़े : गौशाला के अंदर चुपके से पक रहा था 20 किलो मीट, बजरंग दल ने किया हंगामा! सोशल मीडिया पर Video वायरल 

राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने दिए जरूरी कदम उठाने से निर्देश

Two people died of Japanese encephalitis : इसमें कहा गया है कि राज्य ने रविवार को कोई नया मामला सामने नहीं आया था और न ही इससे किसी के मरने की सूचना थी। बयान के अनुसार, सभी जिलों ने एक्यूट इंसेफेलाइटिस सिंड्रोम (एईएस) और जेई पर जिला रैपिड रिस्पांस टीम का गठन किया है। जापानी इंसेफेलाइटिस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने सभी जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारीयों को संक्रमण की रोकथाम के लिए सभी जरूरी कदम उठाने से निर्देश दिए हैं।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें