Notice issued to MP Congress leaders

Notice to Congress leaders: “अब एमपी के कांग्रेस नेताओं पर हो रही दबाव बनाने की राजनीति” नोटिस पर नेता प्रतिपक्ष ने लगाए ये आरोप

Notice issued to MP Congress leaders: भोपाल। मध्य प्रदेश के करीब 50 कांग्रेस नेताओं को नोटिस मिलने की खबर ने हलचल मचा दी है।

Edited By :   Modified Date:  February 12, 2024 / 11:32 AM IST, Published Date : February 12, 2024/11:32 am IST

Notice issued to MP Congress leaders: भोपाल। मध्य प्रदेश के करीब 50 कांग्रेस नेताओं को नोटिस मिलने की खबर ने हलचल मचा दी है। इस नोटिस का जवाब देने के लिए सभी नेताओं को 13 से 21 फरवरी के बीच दिल्ली बुलाया गया है। बता दें पिछले 7 साल के लेनदेन को लेकर नोटिस जारी किया गया है। टैक्स संबंधी मामलों को लेकर पूछताछ होगी। इस मामले में नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने कहा कि यह रूटीन प्रक्रिया है लेकिन, आज क्यों ये जानकारी मांगी जा रही है। 5 साल पहले क्यों नहीं मांगी गई। यह दबाव बनाने की राजनीति हो रही है।

Notice issued to MP Congress leaders: गौरतलब है कि मध्यप्रदेश में उस वक्त हड़कंप मच गया जब एक साथ 70 कांग्रेसियों को आय से संबंधित मामलों में इनकम टैक्स ने नोटिस दिया। बताया जा रहा है कि कांग्रेस के 70 नेताओं को इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की ओर से समन जारी किया गया है। सभी कांग्रेस नेताओं को 13 फरवरी की शाम 5 बजे दिल्ली इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के मुख्यालय में बुलाया गया है।

Notice issued to MP Congress leaders: इसी बीच वित्त और उपमुख्यमंत्री जगदीश देवड़ा का बड़ा बयान सामने आया है। जगदीश देवड़ा ने इनकम टैक्स द्वारा भेजे गए नोटिस से इनकार कर दिया है। उन्होंने कहा कि IT नोटिस के बारे में सरकार को कोई जानकारी नहीं है।

Notice issued to MP Congress leaders: आपको बता दें कि अगले कुछ महीनों में लोकसभा चुनाव होने को है और आईटी ने ऐसे नेताओं को नोटिस भेजा है जो पिछला लोकसभा चुनाव लड़ चुके हैं। समन में कहा गया है कि जब तक पूछताछ चलेगी तबतक इन नेताओं को इनकम टैक्स दफ्तर में ही रहना होगा। अधिकारी से परिमशन के बिना उन्हें दफ्तर से जाने की अनुमति नहीं होगी।

ये भी पढ़ें – MP Youth Congress: रोजगार दो नहीं तो गिरफ्तार करो नारे के साथ यूथ कांग्रेस करेगी विधानसभा का घेराव, 10 हजार से ज्यादा लोग होंगे शामिल

ये भी पढ़ें – Congress MLA Statement: ‘सिर्फ घोषणा न करें… काम करके दिखाएं’, लोकसभा चुनाव के पहले पीएम मोदी के दौरे पर कांग्रेस विधायक का तंज

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers