केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का बड़ा बयान, आने वाले 5 साल में बैन हो जाएगा पेट्रोल

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का बड़ा बयान, आने वाले 5 साल में बैन हो जाएगा पेट्रोल

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का बड़ा बयान, आने वाले 5 साल में बैन हो जाएगा पेट्रोल : petrol will be banned in the coming 5 years

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:54 PM IST, Published Date : July 8, 2022/1:11 pm IST

Petrol Will Ban in India : नई दिल्ली। देश में बढ़ती महंगाई का बोझ आम जनता की कमर तोड़ रहा है। इस बीच केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी का बड़ा बयान सामने आया है। नितिन गडकरी ने कहा है कि अगले पांच साल में देश से पेट्रोल को खत्म कर दिया जाएगा। इसपर बैन लगा दिया जाएगा।

Read More : Sarkari Naukari : कोल इंडिया में निकली बंपर भर्ती, 1 लाख से अधिक होगी सैलरी, ऐसे करें आवेदन

मिली जानकारी के अनुसार केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी अकोला में डॉ. पंजाबराव देशमुख कृषि विश्वविद्यालय के 36वें दीक्षांत समारोह में बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे। इस दौरान उन्होंने कहा कि अब विदर्भ में बने बायो-एथेनॉल का इस्तेमाल वाहनों में किया जा रहा है। ग्रीन हाइड्रोजन को कुएं के पानी से बनाया जा सकता है और 70 रुपये प्रति किलो के हिसाब से बेचा जा सकता है। गडकरी ने कहा कि अगले पांच साल में देश से पेट्रोल खत्म हो जाएगा।

दोपहिया और चार पहिया ग्रीन हाइड्रोजन पर आधारित होंगे

इसके अलावा इस दौरान केंद्रीय मंत्री गडकरी ने कहा कि इथेनॉल पर एक फैसले से देश को 20,000 करोड़ रुपये की बचत हुई है। निकट भविष्य में दोपहिया और चार पहिया वाहन ग्रीन हाइड्रोजन, एथेनॉल और सीएनजी पर आधारित होंगे। उन्होंने कहा कि विदर्भ से कपास बांग्लादेश को निर्यात करने की योजना है, जिसके लिए विश्वविद्यालयों के सहयोग की आवश्यकता है।

Read More : यूर्निवर्सिटी कैंपस में 7 छात्रों ने पढ़ा हनुमान चालिसा, प्रबंधन ने कहा- देना होगा 5000 रुपए जुर्माना, फिर ये बोले गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें