कोल इंडिया में निकली बंपर भर्ती, 1 लाख से अधिक होगी सैलरी, ऐसे करें आवेदन

Sarkari Naukari : कोल इंडिया में निकली बंपर भर्ती, 1 लाख से अधिक होगी सैलरी, ऐसे करें आवेदन

कोल इंडिया में निकली बंपर भर्ती, 1 लाख से अधिक होगी सैलरी, ऐसे करें आवेदन

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 06:34 AM IST, Published Date : July 8, 2022/12:38 pm IST

Sarkari Naukari  : नई दिल्ली। सरकारी नौकरी की चाह रखने वाले बेरोजगारों के लिए कोल इंडिया की तरफ से सुनहरा अवसर आया है। कोल इंडिया में नौकरी करने के लिए इच्छुक उम्मीदवार जल्द से जल्द अप्लाई कर दें। इस भर्ती के जरिये कुल 481 मैनेजमेंट ट्रेनी के पदों पर नियुक्ति की जाएगी। देश के महारत्न कंपनी में भर्ती के इच्छुक और योग्य उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट www.coalindia.in पर जाकर अपना आवेदन पत्र भर सकते हैं। इस बता का खास ध्यान रहे कि एप्लीकेशन की प्रक्रिया 8 जुलाई 2022 से शुरू होगी और 7 अगस्त तक चलेगी। एप्लीकेशन फॉर्म भरने के लिए वेबसाइट www.coalindia.in पर जाकर करियर सेक्शन पर क्लिक कर फॉर्म भरना होगा। उम्मीदवार आखिरी तारीख से पहले आवेदन कर दें।

Read More : CM के विधायक प्रतिनिधि पर ED का शिकंजा, 17 ठिकानों पर जारी है छापेमार कार्रवाई

कुल 481 रिक्त पदों का विवरण

  • एचआर- 138
  • एनवायमेंट- 68
  • मैटेरियल मैनेजमेंट- 115
  • मार्केटिंग सेल्स- 17
  • कम्यूनिटी डेवलपमेंट- 79
  • लीगल- 54
  • पब्लिक रिलेशंस- 6
  • कंपनी सेक्रेटरी- 4

शैक्षिक योग्यता – सभी क्षेत्रों की भर्ती के लिए शैक्षिक योग्यता अलग-अलग रखी गई है। नीचे दिए लिंक में सभी जानकारी डिटेल में दी गई है।

सिलेक्शन प्रोसेस – बता दें सभी पदों पर चयन के लिए उम्मीदवारों को कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट से गुजरना होगा। सीबीटी 3 घंटे के लिए आयोजित की जाएगी जिसमें दो पेपर होंगे जिसके लिए 100 अंक दिए जाएंगे। पेपर 1 में जनरल नॉलेज, रीजनिंग, न्यूमेरिकल एबिलिटी और जनरल इंग्लिश से संबंधित प्रश्न होंगे। जबकि पेपर 2 में प्रोफेशन से जुड़े प्रश्न पूछे जाएंगे। अच्छी बात ये है कि इस परीक्षा में कोई नेगेटिव मार्किंग नहीं की जाएगी। इसके लिए उम्मीदवार की आयु 30 वर्ष से कम होनी आवश्यक है।

एप्लीकेशन फीस – जनरल, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के उम्मीदवारों को 1, 000 रुपये एप्लीकेशन फीस के रूप में देनी होगी। इसके साथ ही एससी और एसटी कैटेगरी के उम्मीदवारों को कोई फीस नहीं देनी होगी। इसके लिए योग्य व्यक्ति को 1 लाख रुपये तक सैलेरी दी जाएगी।

Read More : यूर्निवर्सिटी कैंपस में 7 छात्रों ने पढ़ा हनुमान चालिसा, प्रबंधन ने कहा- देना होगा 5000 रुपए जुर्माना, फिर ये बोले गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें