'Rajiv Gandhi laid the foundation of 21st century India', CM Baghel saluted

‘राजीव गांधी ने 21वीं सदी के भारत की रखी नींव’, सीएम बघेल ने उनके तैल चित्र पर माल्यार्पण कर किया नमन

'राजीव गांधी ने 21वीं सदी के भारत की रखी नींव', सीएम बघेल उनके तैल चित्र पर माल्यार्पण कर किया नमन 'Rajiv Gandhi laid the foundation of 21st century India', CM Baghel saluted by garlanding his oil painting

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 12:11 AM IST, Published Date : August 20, 2021/1:18 pm IST

Rajiv Gandhi’s birth anniversary रायपुर। छत्तीसगढ़ में भी आज देश के पूर्व प्रधानमंत्री, भारतरत्न और 21वीं सदी के आधुनिक भारत के स्वप्न दृृष्टा स्वर्गीय । राजीव गांधी की जयंती सद्भावना दिवस के रूप में मनायी गई।

पढ़ें- 7th Pay Commission, सितंबर में बढ़ जाएगी सरकारी कर्मचारियों की सैलरी, 28% की जगह मिलेगा 31% DA! समझिए कैलकुलेशन 

मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल ने अपने निवास कार्यालय में देश के पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय । राजीव गांधी के तैल चित्र पर माल्यार्पण कर उन्हें नमन किया।

पढ़ें- घरेलू गैस कनेक्शन बस एक मिस्ड कॉल, whatsApp और SMS से… नंबर्स किए गए जारी

मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल, विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत सहित मंत्रिमंडल के सदस्यों ने मुख्यमंत्री निवास में आयोजित कार्यक्रम में सद्भावना दिवस की शपथ ली।

पढ़ें- मौत के 8 साल बाद घर पहुंचा लड़का..बोला ‘मेरा पुनर्जन्म हुआ है’.. हैरत में पड़ गए लोग जब उसने गांव के एक-एक शख्स को पहचाना 

मुख्यमंत्री बघेल ने राष्ट्र के नवनिर्माण में राजीव गांधी जी के अमूल्य योगदान को याद करते हुए कहा कि समावेशी विकास की दूरदर्शितापूर्ण सोच के साथ त्रिस्तरीय पंचायती राज व्यवस्था, संचार क्रांति एवं युवाओं को मतदान का अधिकार जैसे निर्णयों से उन्होंने 21वीं सदी के भारत की नींव रखी।

पढ़ें- स्वास्थ्य विभाग में 3,948 पदों पर होगी नई भर्तियां, स्वास्थ्य मंत्री ने दी जानकारी

राजीव गांधी ने भारत के सबसे युवा प्रधानमंत्री के रूप में देश की बागडोर संभाली। राजीव जी के जन्मदिवस को पूरे देश में सदभावना दिवस के रूप में मनाया जाता है।