India News Today Live 12 March

India News Today Live 12 March: समलैंगिक विवाह को कानूनी मान्यता देने के लिए केंद्र सरकार ने SC में दाखिल किया हलफनामा

India News Today Live 12 March:  केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में एक हलफनामा दाखिल किया है जिसमें समलैंगिक विवाह को कानूनी मान्यता देने की

Edited By :   Modified Date:  March 12, 2023 / 11:27 PM IST, Published Date : March 12, 2023/6:25 am IST

नई दिल्ली : India News Today Live 12 March:  केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में एक हलफनामा दाखिल किया है जिसमें समलैंगिक विवाह को कानूनी मान्यता देने की बात कही गई है। केंद्र ने सुप्रीम कोर्ट से कहा है कि समलैंगिक संबंध और विषमलैंगिक संबंध स्पष्ट रूप से अलग-अलग वर्ग हैं और इनको एक समान नहीं माना जा सकता है।

India News Today Live 12 March: :रायपुरःप्रदेश के मुखिया भूपेश बघेल ने आज आज राजभवन में राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन से मुलाकात की। इस दौरान सीएम भूपेश ने राज्यपाल से राज्य के हित से जुड़े विषयों पर चर्चा की। राजभवन से बाहर आने के बाद सीएम भूपेश ने कहा कि राज्यपाल से 4 लंबित विधेयकों पर राज्यपाल से चर्चा हुई, जिसमें आरक्षण संशोधन विधेयक भी शामिल है। मैंने राज्यपाल से जल्द हस्ताक्षर का आग्रह किया है।

 

India News Today Live 12 March: rangpanchmi: रंग पंचमी का पर्व देश के कई राज्यों में धूमधाम से मनाया जाता है। जिस प्रकार कार्तिक पूर्णिमा देवताओं की दिवाली मानी गई है उसी प्रकार रंग पंचमी को देवताओं की होली माना गया है। इस दिन लोग राधा-कृष्ण को अबीर गुलाल अर्पित करते हैं वहीं देश के कुछ राज्यों में इस दिन जुलूस निकालने की भी परंपरा है। इसी कड़ी में मध्य प्रदेश के इंदौर में रंगपंचमी के मौके पर गैर निकाली जाती है। जिसे लेकर सुरक्षा के कड़े इंतेजाम किए गए है। इसके अलावा पूरे प्रदेश में गेर की धूम मची हुई है। इसी कड़ी में आज उज्जैन के प्रसिद्ध महाकालेश्वर मंदिर में टेसू के फूल से बने रंगो से होली खेली गई।

 

भारत सरकार के केंद्रीय श्रम और रोजगार, पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन मंत्री भूपेंद्र यादव ने शनिवार को सेंट्रल पार्क, कनॉट प्लेस नई दिल्ली में रंग और जीवंतता के विषय पर नई दिल्ली नगरपालिका परिषद (एनडीएमसी) जी 20 फ्लावर फेस्टिवल का उद्घाटन किया।

 

इस अवसर पर नई दिल्ली नगरपालिका परिषद के अध्यक्ष अमित यादव, पालिका परिषद के उपाध्यक्ष सतीश उपाध्याय, परिषद सदस्य श्रीमती विशाखा शैलानी, जी20 सचिवालय के सचिव मुक्तेश परदेसी, पालिका परिषद सचिव – डॉ. अंकिता चक्रवर्ती, वित्तीय सलाहकार पुष्कल उपाध्याय, पालिका परिषद के वरिष्ठ अधिकारी, चीन, नीदरलैंड और जापान के प्रतिभागी सदस्य भी उपस्थित थे।