REET 2022 Date: यहां 62 हजार शिक्षकों की होगी भर्ती, रीट परीक्षा की नई तारीखों की घोषणा |

REET 2022 Date: यहां 62 हजार शिक्षकों की होगी भर्ती, रीट परीक्षा की नई तारीखों की घोषणा

Rajasthan REET 2022 Date: राजस्‍थान शिक्षक पात्रता परीक्षा इस वर्ष 23 और 24 जुलाई को आयोजित होगी।राजस्थान मध्यमिक शिक्षा बोर्ड ही रीट परीक्षा का आयोजन करेगा, 62 हज़ार शिक्षक पदों के लिए REET की परीक्षा आयोजित की जाएगी

Edited By: , November 29, 2022 / 08:09 PM IST

Rajasthan REET 2022 Date: राजस्थान शिक्षा विभाग ने शिक्षक भर्ती पात्रता परीक्षा REET 2022 की डेट का ऐलान कर दिया है। राजस्‍थान शिक्षक पात्रता परीक्षा इस वर्ष 23 और 24 जुलाई को आयोजित होगी।राजस्थान मध्यमिक शिक्षा बोर्ड ही रीट परीक्षा का आयोजन करेगा, 62 हज़ार शिक्षक पदों के लिए REET की परीक्षा आयोजित की जाएगी, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने रीट की परीक्षा जुलाई में कराने का ऐलान बजट की घोषणा के साथ इसकी घोषणा की थी।

हमारे 𝕎𝕙𝕒𝕥𝕤 𝕒𝕡𝕡 Group’s में शामिल होने के लिए यहां Click करें.

बता दें कि परीक्षा पेपर लीक होने के विवादों में घिरने के बाद रद्द कर दी गई थी, हालांकि, यह परीक्षा भी विवादों में घिरा राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ही आयोजित कराएगी। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के कार्यकाल के दौरान अभी तीन सालों में एक भी शिक्षक पात्रता परीक्षा यानी रीट आयोजित नहीं हो पाई है, ऐसे में 2021 और 2022 दोनों साल की परीक्षा इस बार आयोजित की जा रही है।

read more:रूस के राष्ट्रपति पुतिन ने कहा- खून खराबे के लिए यूक्रेन का शासन जिम्मेदार, किसी देश ने किया हस्तक्षेप तो भुगतने होंगे गंभीर परिणाम
बजट की घोषणा के दौरान मुख्‍यमंत्री गहलोत ने कहा था कि स्कूली बच्‍चों की पढ़ाई के नुकसान की भरपाई के लिए 3 माह की अवधि का कोर्स चलाया जाएगा, एसएमएस अस्पताल, जयपुर में 5 नए विभाग खुलेंगे, यहां रोबोटिक सर्जरी शुरू होगी, जिसके लिए 300 करोड़ खर्च होंगे। इसके अलावा अगले साल अजमेर, जोधपुर और कोटा में नए मेडिकल इंस्टीट्यूट पर 250 करोड़ खर्च करने और प्रदेश में 36 कन्या महाविद्यालय और स्कूलों से वंचित क्षेत्रों में 200 प्राथमिक विद्यालय खोले जाने का भी ऐलान किया गया है।

read more:Astrology: इन 3 राशि वाली लड़कियों में होती हैं दैवीय शक्ति, सिक्‍स्‍थ सेंस पावर से करती हैं कमाल..देखें
मुख्‍यमंत्री ने 10,000 नए अंग्रेजी शिक्षकों की भर्ती का भी ऐलान किया, उन्‍होंने घोषणा की थी कि बहुप्रतीक्षित श‍िक्षक भर्ती REET परीक्षा जुलाई में आयोजित की जाएगी, राजधानी जयपुर में 100 करोड़ की लागत से नया इंजीनियरिंग कॉलेज भी बनेगा।