‘मेरी मां से दूर रहना वरना’... रोज-रोज इस धमकी से तंग आकर शख्स ने युवक को ही गोली मार कर नदी में फेंका |

‘मेरी मां से दूर रहना वरना’… रोज-रोज इस धमकी से तंग आकर शख्स ने युवक को ही गोली मार कर नदी में फेंका

पुलिस की जांच के दौरान पता चला कि मृतक घटना दिनांक को कुछ लोगों के साथ बाईक में घूमते देखा गया था। पुलिस ने तमाम सीसीटीवी फुटेज खंगाले जिसमें पता चला कि रमेश उर्फ पिन्टू खपट्टा एवं जावेद खान स्कूटी में आदित्य उर्फ गोविन्दा के शव को ठिकाने लगाने गये थे।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:30 PM IST, Published Date : September 27, 2022/4:53 pm IST

rajnandgaon govinda murder case : राजनांदगांव। राजनांदगांव के आदित्य सौदागर उर्फ गोविन्दा के अंधेकत्ल की गुत्थी पुलिस ने सुलझा ली है। बसंतपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत मोहारा स्थित शिवनाथ नदी में आदित्य का शव मिला था। इस मामले में पुलिस ने एक नाबालिग सहित चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। 24 सितम्बर को 20-22 वर्षीय एक अज्ञात व्यक्ति का शव राजनांदगांव के मोहारा स्थिति शिवनाथ नदी में देखे जाने की सूचना पुलिस को मिली। मौके पर पहुंची पुलिस ने नदी से शव को बाहर निकलवाया, शव के माथे एवं सिर के पीछे भाग में चोट के निशान दिखाई दे रहे थे।

मामले में प्रथम दृष्टिया ही पुलिस ने हत्या का मामला मानते हुए अपनी जांच शुरू कर दी। वहीं मृतक के बांये पैर का जूता भी घिस गया था और पैर के 04 अंगुलियों के नाखून घिस कर निकल गये थे। इस दौरान मृतक की पहचान दिवानटोला मोतीपुर निवासी आदित्य सौदागर के रूप में हुई। पुलिस की जांच के दौरान पता चला कि मृतक घटना दिनांक को कुछ लोगों के साथ बाईक में घूमते देखा गया था। पुलिस ने तमाम सीसीटीवी फुटेज खंगाले जिसमें पता चला कि रमेश उर्फ पिन्टू खपट्टा एवं जावेद खान स्कूटी में आदित्य उर्फ गोविन्दा के शव को ठिकाने लगाने गये थे।

read more: डायरेक्ट्रेट ऑफ लैंड रिकॉर्ड सर्वे में करना चाहते है काम, तो आज ही करें अप्लाई और पाएं 59,000 तक सैलेरी

इस मामले में पुलिस ने बख्तावर चाल तुलसीपुर निवासी मुख्य आरोपी रमेश साहू, रामनगर निवासी जावेद खान और बजरंग चौक तुलसीपुर निवासी युवराज और एक नाबालिग को गिरफ्तार किया। हत्या के संबंध में राजनांदगांव पुलिस अधीक्षक प्रफुल्ल ठाकुर ने बताया कि मृतक आदित्य उर्फ गोविन्दा के घर मुख्य आरोपी रमेश उर्फ पिन्टू खपट्टा के भाई मुकेश का आना-जाना था। जिससे मृतक आदित्य मुकेश पर शक करता था कि उसके मॉ के साथ मुकेश साहू के गलत संबंध है। मृतक धमकी देता था कि तेरे भाई को समझा देना मेरी मां से दूर रहे वरना जान से मार दूंगा। रोज रोज की धमकी से तंग आकर आरोपी रमेश ने आदित्य को जान से मारने की योजना बनाई और अन्य आरोपियों की मदद से उसकी हत्या कर दी।

इस हत्या की वारदात को अंजाम देने के लिए आरोपियों ने 23 सितम्बर की रात्रि आदित्य को योजना के मुताबिक बख्तावर चाल गली नम्बर-1 में रमेश खपट्टा के घर के पास ले जाकर गोली मार दी। फिर रमेश खपट्टा और जावेद खान दोनों मिलकर मृतक के शव को दीप सिंह राजपूत की स्कूटी एक्टीवा में ले जाकर नदी में फेंक दिया और आरोपी दीप सिंह राजपूत और अपचारी बालक मिलकर घटना स्थल में गिरे खून साफ करने पानी डालकर नाली में बहा दिया।

read more:  प्रधानमंत्री 29-30 सितंबर को जाएंगे गुजरात, कई योजनाओं का करेंगे उद्घाटन, शिलान्यास

पुलिस अधीक्षक प्रफुल्ल ठाकुर के अनुसार मृतक के शव को स्कूटी में लाद कर ले जाते वक्त शव के पैर जमीन पर घसिटाते रहे इसी दौरान उसके जूते घिसकर फट गए और पैर की उंगलियों के नाखून निकल गए। पुलिस ने आरोपियों की निशादेही पर घटना में प्रयुक्त पिस्तौल एवं 05 नग जिन्दा कारतूस व 01 नग खाली खोखा और लाश को ठिकाने लगाने में प्रयुक्त स्कूटी बरामद की है। वहीं पकड़े गए आरोपियों के खिलाफ हत्या सहित विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर कार्यवाही की जा रही है।