Bihar DLRS Recruitment 2022: आज ही करें अप्लाई और पाएं 59,000 तक सैलेरी

डायरेक्ट्रेट ऑफ लैंड रिकॉर्ड सर्वे में करना चाहते है काम, तो आज ही करें अप्लाई और पाएं 59,000 तक सैलेरी

Bihar DLRS Recruitment 2022: डायरेक्ट्रेट ऑफ लैंड रिकॉर्ड सर्वे में करना चाहते है काम, तो आज ही करें अप्लाई और पाएं 59,000 तक सैलेरी

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 06:10 PM IST, Published Date : September 27, 2022/4:34 pm IST

Sarkari Naukri 2022: अगर आप भी सरकारी नौकरी करने की चाह रखते है तो ये खबर आपके लिए। युवाओं के लिए सुनहरा मौका है डीएलआरएस ने कई पदों पर भर्ती निकाली है। बिहार के युवाओं के लिए सरकारी नौकरी का अच्छा मौका है। बिहार डायरेक्ट्रेट ऑफ लैंड रिकॉर्ड सर्वे, DLRS ने अधिसूचना जारी कर विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों से आवेदन मंगाए हैं। बता दें कि भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया आज यानी 27 सितंबर से शुरू हो गई है। जिसके बाद इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट dlrs.bihar.gov.in पर जाकर पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन के लिए उम्मीदवारों को 21 अक्टूबर तक मौका दिया गया है।

ये भी पढ़ें- ससुराल वाले मारते थे ताना इसलिए किया मासूमों का ये हाल, जुड़वा बच्चों की हत्या के मामले में बड़ा खुलासा

इन पदों पर निकली भर्ती

Bihar DLRS Recruitment 2022: भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से अमीन, क्लर्क, कानूनगो और एएसओ के कुल 2 हजार 5सौ 6 रिक्त पद भरे जाएंगें। जिनमें स्पेशल सर्वे असिस्टेंट के 96, स्पेशल सर्वे कानूनगो के 240, स्पेशल सर्वे अमीन के 1944 और स्पेशल सर्वे क्लर्क के 226 पद शामिल हैं। इसके लिए DLRS ने तीन अलग-अलग भर्ती विज्ञापन निकाले हैं। पदों पर उम्मीदवारों का चयन मेरिट लिस्ट के माध्यम से किया जाएगा। मेरिट लिस्ट निर्धारित शैक्षिक योग्यता में प्रदर्शन के आधार पर तैयार की जाएगी।

ये भी पढ़ें- Shivraj Cabinate Meeting: उज्जैन में लगी बाबा महाकाल की कैबिनेट, इस प्रस्तावों को मिली मंजूरी

ये योग्यता होना जरूरी

Sarkari Naukri 2022: पदों के लिए सिविल इंजीनियरिंग में डिग्री एवं डिप्लोमा समेत शैक्षिक योग्यता के रूप में मांगी गई हैं। हांलाकि स्पेशल सर्वे क्लर्क के लिए ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। वहीं पदों के लिए न्यूनतम 18 और अधिकतम 37 साल के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। इसमें ओबीसी, सामान्य वर्ग की महिला और एससी, एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को 3 साल तक की छूट दी जाएगी।

ये भी पढ़ें- जुड़वा मासूमों का कातिल कौन…पति है हत्यारा या मां ने मौत के घाट उतारा…कहानी में है झोल?

इतनी मिलेगी सैलरी

Bihar DLRS Recruitment 2022: स्पेशल सर्वे असिस्टेंट पदों के लिए 59 हजार, स्पेशल सर्वे कानूनगो के लिए 36 हजार, स्पेशल सर्वे अमीन के लिए 31 हजार और स्पेशल सर्वे क्लर्क के लिए 25 हजार रुपए मासिक सैलरी निर्धारित है। वहीं उम्मीदवार इस लिंक https://dlrs.bihar.gov.in/Default पर जाकर भर्ती का नोटिफिकेशन देख सकते हैं। भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया आज यानी 27 सितंबर से शुरू हो गई है। जिसके बाद इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट dlrs.bihar.gov.in पर जाकर पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन के लिए उम्मीदवारों को 21 अक्टूबर तक मौका दिया गया है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें