supreme court hearing Nupur sharma will not be arrested till August 10

नूपुर शर्मा को सुप्रीम कोर्ट से मिली बड़ी राहत, इस तारीख तक नहीं हो सकती है गिरफ्तारी, केंद्र को भी नोटिस जारी

Nupur sharma : नूपुर शर्मा को सुप्रीम कोर्ट से मिली बड़ी राहत मिल गई है। उनकी याचिका पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने उनको अंतरिम राहत...

Edited By :   Modified Date:  November 28, 2022 / 11:01 PM IST, Published Date : July 19, 2022/4:26 pm IST

Nupur sharma : नूपुर शर्मा को सुप्रीम कोर्ट से मिली बड़ी राहत मिल गई है। उनकी याचिका पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने उनको अंतरिम राहत दे दी है। उनकी गिरफ्तारी पर 10 अगस्त तक रोक लगा दी गई है। अब इसी दिन मामले की अगली सुनवाई होगी। सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार और राज्य सरकारों यानी जहां-जहां FIR दर्ज हुआ है, उन्हें भी नोटिस जारी किया है। नूपुर शर्मा के वकील ने कोर्ट में कहा कि नूपुर को लगातार धमकियां मिल रही हैं।

यह भी पढ़े : आज से इन इलाकों में बंद रहेंगी इंटरनेट सेवाएं, इस वजह से यहां की सरकार ने लिया बड़ा फैसला

अपनी अर्जी में नुपर ने कहा था कि सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणियों के बाद उनकी जान को लेकर खतरा बढ़ गया है। नूपुर ने कोर्ट से गिरफ्तारी पर रोक लगाने के साथ साथ सभी FIR को दिल्ली ट्रांसफर कर एक साथ सुनवाई करने की मांग भी की थी। सुप्रीम कोर्ट में जस्टिस सूर्यकांत और जस्टिस पारदीवाला की बेंच के सामने नूपुर के वकील मनिंदर सिंह ने कहा कि चूंकि पहली FIR दिल्ली में दर्ज हुईं। बाकी जो FIR दर्ज हुई हैं वो उसी प्रोग्राम को लेकर हुईं। ऐसे में केवल एक FIR जो दिल्ली में दर्ज हुई है केवल उस पर करवाई हो, बाकी सभी FIR पर रोक लगाई जाए, इसके साथ-साथ अगर कोई नई FIR उसी बयान को लेकर फाइल होती है तो उसपर भी कोर्ट रोक लगाए।

यह भी पढ़े : यात्रीगण कृपया ध्यान दें! रेलवे ने अचानक 39 ट्रेनों को किया रद्द, 58 गाड़ियों को किया डायवर्ट, घर से निकलने के पहले देख लें सूची 

बता दें कि पैगम्बर मोहम्मद को लेकर टिप्पणी करने के चलते अलग-अलग राज्यों में 9 FIR का सामना कर रहीं नूपुर शर्मा ने सुप्रीम कोर्ट में दोबारा अर्जी लगाई थी। इसपर आज मंगलवार को सुनवाई हुई। आगे कहा गया कि कोई भी गिरफ्तारी या हिरासत में रखने की कार्रवाई न हो। कहा गया कि सुप्रीम कोर्ट मौलिक अधिकारों का रक्षक है लिहाजा नूपुर की सुरक्षा सुनिश्चित की जाए। हम बस ये देखेंगे कि आपको कानूनी रेमेडी से महरूम न रखा जाए। सुप्रीम कोर्ट ने आगे पूछा कि क्या आप दिल्ली हाई कोर्ट जाना चाहते हैं? सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई की शुरुआत में वकील मनिंदर सिंह ने कहा कि नूपुर की जान को गंभीर खतरा है। यह भी कहा गया कि एक शख्स पाकिस्तान से पकड़ा गया है। पटना के कुछ लोगों के फोन में नूपुर के घर का पता मिला है।

यह भी पढ़े : ऑर्डर किया पनीर…डिलीवरी बॉय दे गया चिकन…युवक ने खटखटाया कोर्ट का दरवाजा, देना होगा भारी भरकम जुर्माना 

 
Flowers