मोहन मरकाम की पदयात्रा का पहला पड़ाव तय, कांग्रेस ने कहा- यात्रा से भाजपा भयभीत, शामिल नहीं हुए प्रदेशाध्यक्ष अरुण साव |

मोहन मरकाम की पदयात्रा का पहला पड़ाव तय, कांग्रेस ने कहा- यात्रा से भाजपा भयभीत, शामिल नहीं हुए प्रदेशाध्यक्ष अरुण साव

उन्होंने यह भी कहा कि अगर भाजपा भी यह चाहती है तो हम उनका भी स्वागत करते हैं परन्तु भाजपा इस धार्मिक यात्रा को राजनीती से जोड़ने का अनर्गल प्रयास न करे और उनके नेताओं से भी पुनः आग्रह है कि वे भी छत्तीसगढ़वासियों की उन्नति समृद्धि खुशहाली के लिए इस पदयात्रा में शामिल हों।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:51 PM IST, Published Date : September 27, 2022/5:18 pm IST

रायपुर 27 सितंबर 2022। पीसीसी अध्यक्ष मोहन मरकाम की चार दिनों की मनोकामना पदयात्रा सोमवार को सुबह शीतला मंदिर कोंडागांव से पूजा अर्चना करके निकली, यह पदयात्रा करीब 170 किमी की दूरी तय करके दंतेश्वरी मंदिर दंतेवाड़ा तक जाएगी। प्रथम दिवस का रात्रि पड़ाव 51 किलोमीटर तय कर लिया गया है। पदयात्रा के दौरान प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा यह यात्रा धार्मिक यात्रा है हम छत्तीसगढ़ और छत्तीसगढ़वासियों की सुख शांति और समृद्धि की मनोकामना को लेकर निकले हैं। लेकिन भाजपा इसे राजनीतिक चश्मे से देखती है।

उन्होंने यह भी कहा कि अगर भाजपा भी यह चाहती है तो हम उनका भी स्वागत करते हैं परन्तु भाजपा इस धार्मिक यात्रा को राजनीती से जोड़ने का अनर्गल प्रयास न करे और उनके नेताओं से भी पुनः आग्रह है कि वे भी छत्तीसगढ़वासियों की उन्नति समृद्धि खुशहाली के लिए इस पदयात्रा में शामिल हों।

read more: भारत और पाकिस्तान दोनों अलग-अलग तरह से अमेरिका के साझेदार: बाइडन प्रशासन

पदयात्रा के भानपुरी पहुंचने पर नारायणपुर विधायक चंदन कश्यप की अगुवाई मे स्थानीय जनों द्वारा स्वागत किया गया विधायक चंदन कश्यप भी स्वयं पदयात्री बन 2 किलोमीटर चले। आज दूसरे दिन मनोकामना पदयात्रा का स्वागत जगदलपुर विधायक, संसदीय सचिव रेखचंद जैन, महापौर सफ़ीरा साहू, ज़िला अध्यक्ष राजीव शर्मा सहित अन्य गणमान्य नागरिक गण उपस्थित थे।

प्रदेश की खुशहाली तरक्की की कामना लेकर पदयात्रा पर कोंडागांव से दंतेवाड़ा के लिये निकले कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम का पंडरीपानी में, जगदलपुर जनपद अध्यक्ष अनिता पोयाम व सांसद प्रतिनिधि सुशील मौर्य एवं कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा भव्य स्वागत किया गया। जगदलपुर जनपद अध्यक्ष अनिता पोयाम व सुशील मौर्य के द्वारा पुष्पहार व आतिशबाजी के साथ अतिथियों का स्वागत किया पदयात्रा में ग्रामीण जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष बलराम मौर्य द्वारा भव्य स्वागत किया गया। आज की पदयात्रा 50 किमी की होगी।

read more: डायरेक्ट्रेट ऑफ लैंड रिकॉर्ड सर्वे में करना चाहते है काम, तो आज ही करें अप्लाई और पाएं 59,000 तक सैलेरी

पदयात्रा के मीडिया प्रभारी विकास तिवारी ने बताया कि आज की पदयात्रा में लोगों के बीच ग़ज़ब का उत्साह था, सुबह से ही सैकडों की तादात में दंतेश्वरी माता के भक्त गण पदयात्रा में शामिल हुए लेकिन मोहन मारकम की इस धार्मिक पदयात्रा को झूठा कहने वाले भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव भयभीत होने के कारण शामिल नहीं हुवे भाजपा के यह समझ आ गया है कि अरुण साव के बड़बोले बयानबाज़ी से प्रदेश के आदिवासी समाज में नाराज़गी है।

 
Flowers