The governor has not yet signed the reservation bill

आरक्षण विधेयक में राज्यपाल ने अब तक नहीं किया हस्ताक्षर, फूटा आदिवासी समाज का गुस्सा, अब हर जिले में होगा प्रदर्शन

The governor has not yet signed the reservation bill राज्यपाल के विधेयक पर हस्ताक्षर नहीं करने पर सर्व ​आदिवासी समाज गिरफ्तारी भी देगा।

Edited By :   Modified Date:  December 27, 2022 / 06:28 PM IST, Published Date : December 27, 2022/6:19 pm IST

The governor has not yet signed the reservation bill: रायपुर। प्रदेश के हर जिले में सर्व आदिवासाी समाज विरोध करेगा। राज्यपाल के विधेयक पर हस्ताक्षर नहीं करने पर सर्व ​आदिवासी समाज गिरफ्तारी भी देगा। यह विरोध इसीलिए किया जा रहा है क्योंकि राजभवन से राज्यपाल का जवाब भेज दिया गया है। लेकिन अब तक राज्यपाल अनुसुईया उईके ने आरक्षण विधेयक पर हस्ताक्षर नहीं की हैं।

Read more: Income Tax नहीं भरने वालों को सरकार ने दी बड़ी खुशखबरी, अब ब‍िना पेनाल्‍टी के इस डेट तक भरें ITR 

राजभवन का किया जाएगा घेराव

The governor has not yet signed the reservation bill: इस कारण सर्व आदिवासी समाज भड़के हुए हैं और विरोध कर रहे हैं। अब सर्व आदिवासी समाज 27 दिसंबर को राजभवन घेराव करने की तैयारी में है। इसमें बड़ी संख्या में प्रदेशभर से आदिवासी समाज के लोग शामिल होंगे। घेराव को लेकर सीएम ने कहा कि आदिवासी समाज अपने हक़ के लिए लड़ाई लड़ रहे हो तो गलत नहीं कर रहे हैं।

राज्यपाल अनुसुइया उइके ने स्पष्ट किया है कि राज्य सरकार की ओर से दस बिंदुओं पर जवाब आएगा तो वे उससे सहमत होने के बाद दस्तखत कर देंगी। वे चाहती हैं कि जो भी विधेयक पारित हो, उसमें फिर अदालत में चुनौती न दी जा सके।  इस पर सीएम भूपेश बघेल ने कहा है कि राज्यपाल यदि अड़ी रहेंगी तो वे विभागों की ओर से जानकारी भेजने के लिए तैयार हैं। वे चाहते हैं कि राज्य के युवाओं का कोई नुकसान नहीं होना चाहिए।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें