These three MPs of the opposition in the Rajya Sabha were suspended due to...

राज्य सभा में विपक्ष के इन तीन सांसदो को किया गया निलंबित… जाने कारण

संसद में भारी हंगामे के बाद राज्यसभा से गुरुवार को तीन और विपक्ष के सांसदों को निलंबित कर दिया गया है। निलंबित किए गए सांसदों में आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सदस्य सुशील गुप्ता के साथ ही संदीप पाठक और भुइयां शामिल हैं।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:06 PM IST, Published Date : July 28, 2022/3:09 pm IST

Rajya Sabha MPs Suspension: संसद में भारी हंगामे के बाद राज्यसभा से गुरुवार को तीन और विपक्ष के सांसदों को निलंबित कर दिया गया है। निलंबित किए गए सांसदों में आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सदस्य सुशील गुप्ता के साथ ही संदीप पाठक और भुइयां शामिल हैं। इन्हें इस हफ्ते लिए निलंबित किया गया है। ये तीनों सांसद प्लेकार्ड ले कर आए थे और प्रदर्शन कर रहे थे जबकि कल प्ले कार्ड पर फिर पाबंदी लगाई गई थी।  राज्यसभा की कार्यवाही से निलंबित सांसदों की कुल संख्या अब 23 हो गई है जबकि दोनों सदनों को मिला कर ये संख्या 27 हो गई है।>>*IBC24 News Channel के WHATSAPP  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां CLICK करें*<<

Read More: कृषि यंत्रों पूजा अर्चना कर सीएम भूपेश बघेल ने मनाया हरेली तिहार, चढ़े गेड़ी, ‘रइचुली’ झूले का परिवार सहित लिया मजा

वहीं बीते दिन आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह को भी निलंबित कर दिया गया था। वहींं राज्यसभा (Rajya Sabha) से निलंबित किए गए 20 सदस्यों और 4 लोकसभा सांसदों ने बुधवार को संसद परिसर के अंदर 50 घंटे का धरना प्रदर्शन शुरू किया।  जिसमें अब कई विपक्षी दलों ने एकजुटता दिखाई है और विरोध प्रदर्शन में शामिल हो गए हैं।

Read More: ‘हैलो भैया आज हमारा अंतिम दिन है..हम लोग मरने जा रहे हैं’, परिचित को फोन कर जेई ने परिवार समेत की आत्महत्या 

अगर आशवासन दें दोबारा नहीं करेंगे तो… – प्रह्लाद जोशी

वहीं, संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा कि, अगर निलंबित विपक्षी साांसद माफी मांगे लें और साथ ही ये आश्वासन दें कि वो इस तरह दोबारा तख्तियां नहीं दिखाएंगे तो उनका निलंबन वापस लिया जा सकता है. बता दें, विपक्षी दलों के कुछ नेताओं ने कांग्रेस के निलंबित चार सदस्यों को वापस लेने की मांग की थी।

Read More: देवर के साथ संबंध बनाती थी भाभी, अचानक हो गई मौत… ऐसे हुआ मामले का खुलासा