बोलने और चलने में असमर्थ था यह शख्स, कोरोना वैक्सीन लगते ही हो गया 'चमत्कार'! |

बोलने और चलने में असमर्थ था यह शख्स, कोरोना वैक्सीन लगते ही हो गया ‘चमत्कार’!

झारखंड के बोकारो से एक आश्चर्य चकित कर देने वाली खबर आई है, पिछले कई सालों से एक शख्स बोल नहीं पा रहा था, अब दावा किया जा रहा है कि 55 साल के दुलारचंद मुंडा को कोविशील्ड वैक्सीन की पहली डोज लगते ही उसकी आवाज वापस आ गई।

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 06:23 PM IST, Published Date : January 13, 2022/2:39 pm IST

बोकारो। झारखंड के बोकारो से एक आश्चर्य चकित कर देने वाली खबर आई है, पिछले कई सालों से एक शख्स बोल नहीं पा रहा था, अब दावा किया जा रहा है कि 55 साल के दुलारचंद मुंडा को कोविशील्ड वैक्सीन की पहली डोज लगते ही उसकी आवाज वापस आ गई। पांच साल पहले हुए सड़क हादसे के बाद से उसकी आवाज लड़खड़ाने लगी थी, वह ठीक से बोल नहीं पा रहा था। कोरोना वैक्सीन लगने के बाद अब आसानी से वो बोलने लगा है, साथ ही शख्स का कहना है कि हादसे के बाद उसका शरीर बेजान हो गया था, कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया था, लेकिन वैक्सीन लगने बाद पहले की तरह वो चलने-फिरने लगा है।

हमारे 𝕎𝕙𝕒𝕥𝕤 𝕒𝕡𝕡 Group’s में शामिल होने के लिए यहां Click करें.

वहीं डॉक्टर्स इस घटना को महज एक इत्तेफाक बता रहे हैं, जिले के सिविल सर्जन ने मेडिकल टीम का गठन कर उस शख्स की मेडिकल हिस्ट्री एनालिसिस करने का आदेश दिए हैं, यह मामला बोकारो जिले के गोमिया प्रखंड के पेटरवार गांव है। शख्स के परिजनों का कहना है कि दुलारचंद के ठीक होने के लिए उन्होंने अस्पतालों के अलावा मंदिर, मस्जिद तक के चक्कर लगाए और उसके ठीक होने की मन्नतें मांगी, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ पर कोविड के एक टीके ने कमाल कर दिया।

read more: सेक्स करने से पहले हमेशा करें ये 7 चीजें, नहीं आएगी रिश्तों में दरार
आंगनबाड़ी केन्‍द्र की सेविका की तरफ से चार जनवरी को दुलारचंद मुंडा के घर में जाकर वैक्सीन लगाई थी। पांच जनवरी से ही उसके बेजान शरीर ने हरकत करना शुरू कर दिया, डॉक्टर अलबेल केरकेट्टा ने बताया कि मरीज को इस्पाइन का प्रॉब्लम था, जिसकी कई तरह का रिपोर्ट हम देख चुके थे। यह एक जांच का विषय बन गया है, वहीं सीविल सर्जन डॉक्टर जितेंद्र कुमार ने कहा कि यह एक आश्चर्यजनक घटना है। मेडिकल टीम गठित कर उसकी मेडिकल हिस्ट्री का विश्लेषण किया जाएगा।

read more: पति को नींद में सेक्स करने की है दुर्लभ बीमारी, रात में जागकर पति को जबरन अलग करती है पत्नी
यह घटना पेटरवार में चर्चा का विषय बनी हुई है, हर कोई यह जानने के लिए बेकरार है कि कैसे एक गूंगा शख्स बोलने लगा, चोट की वजह से जो शख्स बेड पर पड़ा हुआ था कैसे अचानक चलने फिरने लगा।

आप भी मकान लेने की सोच रहे है तो क्लिक करें>https://forms.gle/as7rp5ewNoyJ6xJr7