Thugs adopted a new method of cheating

Singrauli News: ठगों ने अपनाया ठगी का नया तरीका, फीस जमा करने का झांसा देकर महिला से ठगे इतने रुपए, ये है पूरा मामला

Singrauli News: ठगों ने अपनाया ठगी का नया तरीका, फीस जमा करने का झांसा देकर महिला से ठगे इतने रुपए, ये है पूरा मामला

Edited By :   Modified Date:  October 4, 2023 / 03:30 PM IST, Published Date : October 4, 2023/3:30 pm IST

विजय कुमार वर्मा, सिंगरौली:

Cheating A Woman: ठगी के मामले तो आपने एक नहीं अनेक तरह के देखे होंगे पर ऐसी ठगी का मामला नहीं देखा होगा। यह हम नहीं कह रहे हैं बल्कि पुलिस के चक्कर काट रही सुष्मिता कुशवाहा ने बताया है कि एसपी मोहम्मद यूसुफ कुरैशी की जनसुनवाई में आज सुष्मिता कुशवाहा नामक महिला आवेदन लेकर पहुंची। उसने बताया कि महिला की बच्ची किसी प्राइवेट कोचिंग सेंटर में कोचिंग पढ़ाई के लिए गई थी। कुछ देर बाद महिला को उनके मोबाइल पर अचानक फोन आया है कि कोचिंग की फीस जमा करवानी है। महिला के मना करने के बावजूद उसकी बच्ची को कोचिंग क्लास से हटा देने की धमकी दी गई।

Read More: Bharose Ka Sammelan : भरोसे का सम्मेलन में गरजे सीएम भूपेश बघेल, कहा – केंद्र नहीं चला सकती तो हमें दे दें नगरनार स्टील प्लांट 

धमकी के डर से महिला ने ओटीपी जैसे ही बताया तो उसके  खाते से 60 हजार रुपए से ज्यादा पैसे कट गए। महिला जब अपनी बच्ची के कोचिंग क्लास पहुंची और कोचिंग संचालक से बात की तो उनके द्वारा फीस की बात को नकारा गया। तब महिला तुरंत बैंक पहुंची और पूरी बात स्थानीय थाना विंध्यनगर में मामले की शिकायत कराई।

Read More: Meesho October Sale: अमेजन-फ्लिपकार्ट से पहले शुरू होने जा रहा धमाकेदार सेल, 9 रुपये से मिलेंगे ये सामान 

Cheating A Woman: वहीं इस पूरे मामले में एडिशनल एसपी ने एडवाइजरी जारी करते हुए बताया है कि किसी भी अनजान व्यक्ति को फोन पर कभी भी कोई ओटीपी ना भेजें चाहे वह कहीं से भी फोन आए तो तुरंत ही अपने नजदीकी थाना चौकी में इसकी शिकायत करें। अन्यथा नहीं खुद की कमाई हुई रकम पर ऐसे फ्रॉड डाका डाल देते हैं। इसके साथ ही पुलिल न मामले की शिकायत दर्ज कर आगे की जांच में जुट गई है।

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में किसकी सरकार बनाएंगे आप, इस सर्वे में क्लिक करके बताएं अपना मत

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp