रद्द हो जाएगा ममता बनर्जी का नामांकन? BJP उम्मीदवार ने की आपराधिक मामले छिपाने की शिकायत

श्चिम बंगाल की भवानीपुर विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का मुकाबला भारतीय जनता पार्टी (BJP) के प्रियंका टिबरीवाल से है। 30 सितंबर को वोटिंग होगी,

Edited By: , September 14, 2021 / 04:47 PM IST

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की भवानीपुर विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का मुकाबला भारतीय जनता पार्टी (BJP) के प्रियंका टिबरीवाल से है। 30 सितंबर को वोटिंग होगी, उससे पहले बीजेपी ने ममता के नॉमिनेशन पर सवाल उठाए हैं, बीजेपी का कहना है कि नामांकन पत्र दाखिल करते समय ममता ने अपने खिलाफ दर्ज पांच पुलिस मामलों का खुलासा नहीं किया।

read more:  कांग्रेस नेता ने उप्र में मुख्यमंत्री पद के चेहरे के लिए प्रियंका के नाम की पैरवी की

भवानीपुर उपचुनाव जीतना ममता बनर्जी के लिए सीएम की कुर्सी में बने रहने के लिए अनिवार्य है । अगर वह इसमें सफल नहीं होती हैं तो उनकी सीएम की कुर्सी चली जाएगी। आपको बता दें कि विधानसभा चुनाव में नंदीग्राम सीट से बीजेपी के सुवेंदु अधिकारी के हाथों चुनाव हारने के बाद ममता के लिए ऐसी नौबत उत्पन्न हुई।

वहीं, भाजपा उम्मीदवार प्रियंका टिबरीवाल के चुनाव एजेंट ने अपनी शिकायत दर्ज करने के लिए भवानीपुर के रिटर्निंग ऑफिसर को पत्र लिखा है। उन्होंने अपने पत्र में कहा है कि ममता बनर्जी के खिलाफ पांच पुलिस मामले दर्ज किए गए हैं, उन्होंने इसका खुलासा नहीं किया है।

read more: छत्तीसगढ़: स्वास्थ्य विभाग में निकली इन पदों पर भर्ती, 2.5 लाख रुपए तक होगी सैलरी, नहीं देनी होगी कोई परीक्षा

इस मामले पर तृणमूल कांग्रेस का कहना है कि ममता बनर्जी को केवल मामलों का खुलासा करने की आवश्यकता थी यदि उनका वास्तव में आरोप पत्र में नाम है। आपको बता दें कि ममता बनर्जी के खिलाफ ये सभी पांच मामले असम में दर्ज किए गए हैं। इसी तरह की शिकायत उनके खिलाफ अप्रैल-मई चुनाव से पहले भी दर्ज कराई गई थी।