Finance Minister Deora expressed happiness over giving interest free loans to the states

राज्यों को ब्याज मुक्त कर्ज देने पर वित्त मंत्री देवड़ा ने जताई खुशी, CM शिवराज ने कहा- विकसित भारत के निर्माण का बजट

Budget 2022-23 : बजट पर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज और वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा ने बयान दिया है।

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:52 PM IST, Published Date : February 1, 2022/1:53 pm IST

भोपाल। देश का आम बजट आज लोकसभा में पेश हो गया है। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने चौथी बार बजट पेश किया है। बजट में सरकार ने दावा किया है कि इस बजट में सभी के लिए कुछ ना कुछ रखा गया है। वहीं ऐलान के बाद सब कुछ साफ हो गया। बजट पर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज और वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा ने बयान दिया है।

यह भी पढ़ें: Budget 2022: एक साल में 25,000 किलोमीटर हाइवे का होगा निर्माण, 60 किमी लंबा रोप-वे भी बनेगा

सीएम शिवराज ने कहा कि मैं प्रधानमंत्री जी को बधाई देता हूं, ये बजट समृद्ध, शक्तिशाली और विकसित भारत के निर्माण का बजट है। अधोसंरचना विकास के लिए 35% से अधिक राशि बजट में बढ़ाई गई है इससे अधोसंरचना विकास के साथ-साथ रोजगार के अवसर सृजित होंगे।

यह भी पढ़ें:  Budget 2022: कक्षा 1 से 12वीं तक क्षेत्रीय भाषा में होगी पढ़ाई, सभी कक्षाओं में लगेंगे टीवी, छात्रों के लिए ई-विद्या चैनल.. गांवों में इंटरनेट सेवा

आम बजट पर MP के वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा ने कहा कि आने वाले बजट 25-30 साल के विकास का ब्लू प्रिंट है। सरकार ने हर वर्ग को राहत दी है। IT में कोई बदलाव नहीं किया है। वहीं MP के केन बेतवा लिंक प्रोजेक्ट को 1400 करोड़ की राशि दी। वहीं राज्यों को 50 साल तक ब्याज मुक्त कर्ज देने पर शुक्रिया जताया है।

यह भी पढ़ें: BUDGET 2022 : ज्वेलरी, मोबाइल, खेती के सामान हुए सस्ते, किसान, शिक्षा, नौकरी पर हुआ ये बड़ा ऐलान, देखें घोषणाएं