Nirmala Sitharaman Budget speech

BudgetWithIBC24: 4 करोड़ किसानों को मिल रहा पीएम फसल बीमा योजना का लाभ, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का बजट स्पीच

Nirmala Sitharaman Budget speech: 4 करोड़ किसानों को मिल रहा पीएम फसल बीमा योजना का लाभ, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का बजट स्पीच

Edited By :   Modified Date:  February 1, 2024 / 03:12 PM IST, Published Date : February 1, 2024/11:24 am IST

 Nirmala Sitharaman Budget speech: नई दिल्ली। नई संसद में बजट सत्र की शुरुआत हो गई है। आज यानी गुरुवार को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण बजट पेश कर रही हैं। बता दें ये मोदी सरकार के मौजूदा कार्यकाल का आखिरी अंतरिम बजट है। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण अपने भाषण में बोलीं कि रोजगार के नए अवसर बनाएंगे। देश को नई दिशा की उम्मीद है। पीएम मोदी के नेतृत्व में विकास तेजी से हो रहा है। सभी जरूरतमंदों को लाभ दिया जा रहा है।

Read more: MP Pramod Tiwari on Budget 2024: सरकार के अंतिम बजट पर कांग्रेस सांसद का दावा, बोले- दोबारा सत्ता में नहीं आएंगे PM मोदी 

वित्त मंत्री निर्मला ​सीतारमण ने अपने स्पीच में कहा कि हर घर जल, सभी के बिजली, गैस, वित्तीय सेवाएं और बैंक अकाउंट खोलने के लिए काम किया है। खाद्यान्न की चिंताओं को दूर किया है। 80 करोड़ लोगों को निशुल्क खाद्यान्न उपलब्ध कराया है। मूलभूत आवश्यकताओं को पूरा किया है, जिससे ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों की आय बढ़ी है। 2047 तक भारत एक विकसित राष्ट्र बन जाएगा। हम लोगों को सशक्त बनाने का काम कर रहे हैं। हमने भ्रष्टाचार और भाई-भतीजावाद को खत्म किया है।

Read more: Budget With IBC24: बजट पेश करने से पहले मंत्री निर्मला सीतारमण ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से की मुलाकात 

 Nirmala Sitharaman Budget speech: निर्मला ने कहा, देश की जनता भविष्य की तरफ देख रहे हैं। वे आशान्वित हैं। पीएम मोदी के नेतृत्व में हम आगे बढ़ रहे हैं। जब पीएम मोदी ने 2014 में काम शुरू किया तब बहुत ज्यादा चुनौतियां थीं। जनता के हित में काम शुरू किए हैं। जनता को ज्यादा से ज्यादा रोजगार के अवसर दिए हैं। देश में नया उद्देश्य और उम्मीद जगी है। जनता ने हमें दूसरी बार सरकार में चुना। हमने व्यापक विकास की बात की। सबका साथ, सबका विश्वास और सबके प्रयास के मंत्र से आगे बढ़े। वित्त मंत्री ने कहा कि हमारा देश लगातार विकास के पथ पर है। साल 2047 तक भारत विकसित देश बन जाएगा। 7 % जीडीपी ग्रोथ के साथ आगे बढ़ रहे है।

 

 

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp