CG Budget Session 2024 Live: "भूपेश सरकार ने न कभी उत्कृष खिलाड़ियों की सूची जारी की, न किसी खिलाड़ी को नौकरी दी".. सदन में बड़ा खुलासा | CG Budget Session 2024 Live

CG Budget Session 2024 Live: “भूपेश सरकार ने न कभी उत्कृष खिलाड़ियों की सूची जारी की, न किसी खिलाड़ी को नौकरी दी”.. सदन में बड़ा खुलासा

Edited By :   Modified Date:  February 28, 2024 / 12:32 PM IST, Published Date : February 28, 2024/12:32 pm IST

रायपुर: खेल मंत्रालय से जुड़े मामलों पर सवाल-जवाब में विभागीय मंत्री टंकराम वर्मा ने बड़ा खुलासा किया हैं। मंत्री के जवाब पर खुद स्पीकर डॉ रमन सिंह ने हैरानी जताई।

दरअसल विधायक लता उसेंडी की अनुपस्थिति में उनकी ओर से भाजपा विधायक सुशांत शुक्ला ने खेल और युवा कल्याण से जुड़े सवाल पूछे। प्रश्नकाल में विधायक शुक्ला ने उत्कृष्ट खिलाड़ियों के चयन और शासकीय सेवा में नियुक्ति को लेकर प्रश्न पूछा।

खेल मंत्री टंकराम वर्मा ने जवाब देते हुए बताया, भूपेश बघेल सरकार आने के बाद पिछले सालों में न उत्कृष्ट खिलाड़ियों की सूची प्रकाशित हुई, न कोई अलंकरण समारोह हुआ। इतना ही नहीं बल्कि मंत्री ने दावा किया कि किसी भी खिलाड़ी को सरकारी नौकरी दी गई।

CG Budget Session 2024 Live: आज विधानसभा के बजट सत्र का 17वां दिन.. प्रश्नकाल के शुरुआत में पूछा गया जांजगीर-चाम्पा से जुड़ा यह सवाल

मंत्री के जवाब पर आसंदी से विधानसभा अध्यक्ष ने भी हैरानी जताते हुए कहा, 5 सालों में इस दिशा में कोई कदम नहीं उठाया गया, खुद मंत्री ने कह दिया, यह अद्भुत है।

मंत्री टंकराम वर्मा ने कहा, विष्णुदेव साय सरकार खिलाड़ियों के बेहतरी के लिए तमाम कदम उठा रही है। जल्द ही अलंकरण समारोह होने वाला है। आगे भी अलंकरण और उत्कृष्ट खिलाड़ी घोषित करने की प्रक्रिया होगी। इस पर भाजपा विधायक धरमजीत सिंह ने कहा, पिछली सरकार में वास्तविक खिलाड़ियों को नौकरी नहीं मिलता था, पता नहीं कहां-कहां से लाते थे।

उठा हेण्डपम्प खनन का मामला

सदन की कार्रवाई शुरू होते ही प्रश्नकाल में कांग्रेस विधायक बालेश्वर साहू ने जांजगीर-चांपा में हैंडपंप खनन का मुद्दा पुरजोर तरीके से उठाया। पीएचई विभाग के मंत्री से पूछा कि पिछले दो सालों में क्षेत्र में कितने हैंडपंप का खनन किया गया हैं?

प्रधानमंत्री मोदी आज जारी करेंगे किसान सम्मान निधि की 16वीं किस्त.. 9 करोड़ किसान परिवारों को सीधा लाभ

इस पर जवाब देते हुए विभागीय मंत्री अरुण साव ने बताया कि जांजगीर-चांपा में बीते दो सालों में 408 हैंडपंप खनन किया गया हैं। खनित हैंडपंपों में सभी 501 हैंडपंप चालू हैं, 158 हैंडपंप पर नलकूप लगाए गए हैं।

 
Flowers