CG Budget Session Live: भाजपा विधायकों ने विजय शर्मा को जमकर घेरा.. कहा, 'आप जिसे बचा रहे हो वो किसी के नहीं हैं'.. | Vijay Sharma home minister latest news

CG Budget Session Live: भाजपा विधायकों ने विजय शर्मा को जमकर घेरा.. कहा, ‘आप जिसे बचा रहे हो वो किसी के नहीं हैं’..

Edited By :   Modified Date:  February 8, 2024 / 01:11 PM IST, Published Date : February 8, 2024/1:11 pm IST

रायपुर: विधानसभा में आज महादेव सट्टा एप्प मामले में जमकर बहस हुई। भाजपा के सदस्यों ने गृहमंत्री पर सवालों की बौछर की तो गृहमंत्री विजय शर्मा भी इस मामले पर सधे हुए अंदाज में जवाब देते नजर आएं। विजय शर्मा के जवाब से असंतुष्ट भाजपा के सदस्य धर्मजीत सिंह ने कहा कि आरोपियों के घर में बुलडोजर चलवाए तभी खौफ पैदा होगा। भाजपा के वरिष्ठ विधायक धरमलाल कौशिक ने कहा कि इस मामले में जिस तरह के कार्रवाई होनी चाहिए नहीं हो रही है। भाजपा के वरिष्ठ विधायक अजय चंद्राकर ने कहा कि इस मामले में गृह मंत्री का जो बयान आया है वह अपर्याप्त है। गृह मंत्री ने कहा क्या इस मामले की जांच ईडी कर रही है। थोड़ा इंतजार कर लें कड़ी कार्यवाही की जाएगी।

राजेश मूणत ने कहा कि आप जिनको बचाने का प्रयास कर रहे हैं वो किसी के नहीं। भाजपा के सदस्यों ने 30 मिनट इस मामले में गृह मंत्री को घेरा। आधा घंटे इस मसले पर चर्चा चली।

Harda Blast Deaths: लाश उगल रहा ‘हरदा का मलबा’.. ढेर से निकाला गया महिला का क्षत-विक्षत शव, अबतक इतनी मौतें..

विजय शर्मा का जवाब

इस पर उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा, उप मुख्यमंत्री ने कहा, नौजवान जो राह से भटके हुए हैं ऐसे युवा महादेव सट्टा एप से जुड़कर अपनी बर्बादी का रास्ता चुन लिया। अब तक 90 एफआईआर दर्ज हुई है. 67 प्रकरणों में से 54 पर चालान पेश हो गया है। दुबई में रह रहे छत्तीसगढ़ के लोग ही इसका संचालन कर रहे हैं। लुक आउट सर्कुलर जारी हुआ है. रेड कॉर्नर नोटिस दिया गया है। प्रत्यर्पण के लिए प्रयास चल रहा है. महादेव एप से जुड़े बैंक अकाउंट फ़्रीज किया गया है। जिन अधिकारियों की भूमिका पाई गई उनके ख़िलाफ़ कार्रवाई की गई है. दो जेल में हैं. कुछ सस्पेंड हैं। राजेश मूणत जी युवा मोर्चे से हैं और मैं भी युवा मोर्चा से हूँ। जो आग उनके दिल में है वही आग मेरे दिल में भी है. जैसे ही फ़ैसला आ जाएगा। विष्णुदेव सरकार को एक घंटा भी नहीं लगेगा कार्रवाई करने में देरी नहीं करेगी।

राजेश मूणत ने कहा, रविकान्त नाम के एक व्यक्ति का थाने में दर्ज बयान सामने आया है कि उसे उसके दोस्त ने बैंक में खाता खुला दिया। उसके खाते में पैसा आने लगा उसे ही नहीं पता. ऐसे एक नहीं हजारों प्रकरण है। यदि इस तरह के करोड़ों के लेन देन का मामला संज्ञान में आ गया है तो फिर कार्रवाई करने में देरी क्यों हो रही है।

उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा ने कहा, आनलाइन गेमिंग और बेटिंग के लिए पूर्व में प्रावधान नहीं था। नये नियम में प्रावधान जोड़े गये हैं। इस प्रकरण में जांच जारी है। पूरी ताक़त के साथ इस मामले की जांच की जाएगी।

उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा ने कहा, सामान्य प्रशासन विभाग से यह बताया गया है कि ईडी की तरफ से अब तक सरकार को ऐसी कोई जानकारी साझा नहीं की गई।

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करे

 

 
Flowers