1 RS Rare Coin of 1885 Make you Millionaire in Lockdown

लॉकडाउन से पहले कमा सकते हैं मोटी रकम, फटाफट खोज निकालें 1 रुपए का ये दुर्लभ सिक्का, जानिए कैसे बनेंगे करोड़पति

लॉकडाउन से पहले कमा सकते हैं मोटी रकम, फटाफट खोज निकालें 1 रुपए का ये दुर्लभ सिक्का! 1 RS Rare Coin of 1885 Make you Millionaire in Lockdown

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:54 PM IST, Published Date : January 6, 2022/9:44 pm IST

नई दिल्ली: 1 RS Rare Coin of 1885  कहते हैं न शौक बड़ी चीज है, शौक पूरा करने की चाहत में इंसान सारी हदें पार कर जाते हैं। दुनियाभर में कई तरह के शौकीन होते हैं। ऐसे ही कुछ लोग होते हैं जो नो​टों का कलेक्शन करते हैं। तो ऐसे लोगों को मोटी कमाई करने का मौका आया है। अगर आपके पास पुराने सिक्कों का संग्रह है तो आपके लिए यह सौदा काफी फायदे का हो सकता है।

Read More: मध्यप्रदेश में आज 1033 नए कोरोना मरीज मिले, 3 लाख 14 हज़ार से अधिक लोगों का वैक्सीनेशन 

1 RS Rare Coin of 1885  कई बार तो दुर्लभ सिक्कों के लिए मुंह मांगी कीमत देने के लिए तैयार हो जाते हैं। आज हम आपको 1 रुपये के एक ऐसे सिक्के के बारे में बता रहे हैं जो कभी भी आपको एक झटके में करोड़पति बना देगा। वो भी 1 करोड़, 2 करोड़ रुपए नहीं…. बल्कि पूरे 10 करोड़ रुपए मिलेंगे। ऑनलाइन सेल में आप इस सिक्‍के पर 9 करोड़ 99 लाख रुपये तक जीत सकते हैं।

Read More: नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक हुए कोरोना संक्रमित, ट्वीट कर दी जानकारी

आइए अब जानते हैं कि ऐसे 1 रुपये को हासिल करने वाले कद्रदान कहां मिलेंगे यानी इसकी नीलामी कहां करनी है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हाल ही में एक ऑनलाइन ऑक्शन में 1 रुपए के सिक्के के बदले 10 करोड़ रुपए मिले हैं। ऑनलाइन ऑक्शन में इस सिक्के को बेचने वाला शख्स मालामाल हो गया। इन सिक्कों को बेचने और खरीदने के लिए कई ऑनलाइन साइट्स (quickr, ebay, olx, indiancoinmill, indiamart, coinbazar etc.) प्लेटफॉर्म एवलेबल कराते हैं। इस पर आपको सेलर के तौर पर रजिस्टर्ड करना होता है।

Read More: मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम की OSD गायत्री नेताम हटाई गईं, देखें आदेश 

ऐसे करें सिक्कों की निलामी

पुराने सिक्कों को नीलामी के लिए आपको OLX पर विजिट करना होगा। यहां आपको अपनी लॉग इन आईडी बनानी होगी। इसके साथ ही आप indiamart.com पर भी इसी तरह अकाउंट बनाकर सिक्के की नीलामी करवा के पैसे कमा सकते हैं। नीलामी के लिए आपको अपने सिक्के की फोटो शेयर करनी होगी। बहुत से लोग एंटीक सामान खरीदते हैं। कुछ लोग पुराने सिक्कों की तलाश में रहते हैं। वो अच्छी खासी मोटी रकम दे जाते हैं।

Read More: छत्तीसगढ़: 8 ASP स्तर के अधिकारियों के तबादले, गृह विभाग ने जारी किए आदेश..देखें सूची 

RBI की हिदायत का भी रखें ध्यान

​पुराने सिक्कों और इस तरह के नोटों की बिक्री को लेकर केंद्रीय बैंक आरबीआई ने लोगों को अलर्ट किया है। एक्सपर्ट्स बताते हैं कि किसी वेबसाइट पर ऐसे नोटों और दुर्लभ सिक्‍कों की ऑनलाइन बिक्री दो पार्टी के बीच के नेगोशिएशन पर निर्भर करती है। इसमें आरबीआई का कोई रौल नहीं होता। आरबीआई अपनी ओर से इससे बचने के लिए सतर्क करती रहती है। ऐसे में लोगों को किसी तरह के झांसे में नहीं आना चाहिए।

Read More: शराब दुकानों को बंद रखने का आदेश, 50 प्रतिशत क्षमता के साथ संचालित होंगी ये सेवाएं, इस राज्य की सरकार ने जारी की गाइडलाइन