दूरसंचार, नेटवर्किंग उत्पादों के लिए पीएलआई योजना के तहत 42 कंपनियों का चयन |

दूरसंचार, नेटवर्किंग उत्पादों के लिए पीएलआई योजना के तहत 42 कंपनियों का चयन

दूरसंचार, नेटवर्किंग उत्पादों के लिए पीएलआई योजना के तहत 42 कंपनियों का चयन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:49 PM IST, Published Date : October 31, 2022/9:50 pm IST

नयी दिल्ली, 31 अक्टूबर (भाषा) सरकार ने दूरसंचार और नेटवर्किंग उत्पादों के लिए उत्पादन से जुड़ी प्रोत्साहन योजना (पीएलआई) के तहत 28 सूक्ष्म, लघु और मझोले उद्यमों (एमएसएमई) समेत 42 कंपनियां का चयन किया है। एक आधिकारिक बयान में यह जानकारी दी गई।

इसमें से 17 कंपनियों ने डिजाइन आधारित विनिर्माण मानदंड के तहत एक प्रतिशत अतिरिक्त प्रोत्साहन के लिए आवेदन किया है।

बयान में कहा गया, ‘‘संचार मंत्रालय ने दूरसंचार और नेटवर्किंग उत्पादों के लिए पीएलआई योजना के तहत 28 एमएसएमई समेत 42 कंपनियों को मंजूरी दी है। इसमें से 17 कंपनियों ने डिजाइन आधारित विनिर्माण मानदंड के तहत एक प्रतिशत अतिरिक्त प्रोत्साहन के लिए आवेदन किया है।’’

इन 42 कंपनियों ने 4,115 करोड़ रुपये के निवेश की प्रतिबद्धता जताई है। इससे 2.45 लाख करोड़ रुपये की अतिरिक्त बिक्री होने की उम्मीद है और इसी योजना अवधि के दौरान 44,000 से अधिक अतिरिक्त रोजगार के अवसरों का भी सृजन भी होगा।

चुनी गई कंपनियों की सूची में फ्लेक्सट्रॉनिक्स टेक्नोलॉजीज (इंडिया), सैमसंग इंडिया इलेक्ट्रॉनिक्स, नोकिया सॉल्यूशंस एंड नेटवर्क्स इंडिया, जाबिल सर्किट इंडिया, डिक्सन इलेक्ट्रो अप्लायंसेज, एचएफसीएल लिमिटेड, आईटीआई लिमिटेड, तेजस नेटवर्क्स, राइजिंग स्टार्स हाई-टेक शामिल हैं।

बयान में कहा गया, ‘‘घरेलू और वैश्विक निर्माताओं से प्राप्‍त उत्साहजनक प्रतिक्रिया सरकार द्वारा दूरसंचार उपकरणों में विनिर्माण को प्रोत्साहित करने के लिए उठाए गए ठोस कदमों में मजबूत विश्वास को दर्शाती है।’’

भाषा जतिन अजय

अजय

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers