7th Pay Commission DA Hike Latest Update

सरकारी कर्मचारियों के डीए को लेकर जारी हुआ आदेश? सरकार ने दी जानकारी, जाने कितने का हुआ इजाफा!

सरकारी कर्मचारियों के डीए को लेकर जारी हुआ आदेश? सरकार ने दी जानकारी, जाने कितने का हुआ इजाफा! 7th Pay Commission DA Hike Latest Update

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:42 PM IST, Published Date : August 25, 2022/8:00 pm IST

नईदिल्ली। 7th Pay Commission केंद्रीय कर्मचारी लंबे समय से महंगाई भत्ते का इंतजार कर रहे है। वहीं कई राज्यों की सरकार ने अपने कर्मचारियों के महंगाई भत्ता देने का ऐलान कर दिया है। इसी बीच एक लेटर सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। जिसमें दावा किया जा रहा है कि सरकार 4 प्रतिशत महंगाई भत्ता बढ़ा दिया है, लेकिन सरकार की ओर से अभी तक ऐसा कोई भी आदेश जारी नहीं हुआ है।

Read More: दिल्ली-वाराणसी हाई स्पीड कॉरिडोर की फिजिबिलिटी रिपोर्ट हुई खारिज! सामने आई ये चौंकाने वाली सच्चाई

7th Pay Commission सरकार ने पीईबी में ट्वीट कर जानकारी दी है कि वायरल हो रहे लेटर पूरी तरह से फर्जी है। लेटर में बताया गया कि सरकार अब कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 4ः बढ़ा कर 38ः कर दिया गया है। यह बढ़ा हुआ महंगाई भत्ता जुलाई से प्रभावी हो गया है। अब पीआईबी ने इसकी पड़ताल की है और पीआईबी फैक्ट चेक में इस लेटर को पूरी फर्जी बताया गया है।

Read More: कॉमेडियन कपिल शर्मा अस्पताल में भर्ती, सिर में लगी गंभीर चोट!, ‘पत्नी’ को पहचानने से किया इनकार, बोले- ये बहनजी कौन हैं? 

इस बीच आठवें वेतन योग को लेकर भी सुगबुगाहट शुरू हो गई थी। लेकिन सरकार का कहना है कि केंद्रीय कर्मचारियों के लिए 8वां केंद्रीय वेतन आयोग गठित करने का कोई प्रस्ताव विचाराधीन नहीं हैण् यानी 7वां वेतन आयोग की सिफारिशें ही लागू रहेंगी।