आर्सेलरमित्तल खर्चों में एक अरब डॉलर की कटौती, कार्यालय कर्मियों में 20प्रतिशत कमी करेगी | A billion dollar cut in arselarmittal expenses will reduce office workers by 20per cent

आर्सेलरमित्तल खर्चों में एक अरब डॉलर की कटौती, कार्यालय कर्मियों में 20प्रतिशत कमी करेगी

आर्सेलरमित्तल खर्चों में एक अरब डॉलर की कटौती, कार्यालय कर्मियों में 20प्रतिशत कमी करेगी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:06 PM IST, Published Date : February 12, 2021/11:50 am IST

नयी दिल्ली / लंदन, 12 फरवरी (भाषा) अग्रणी वैश्विक इस्पात कंपनी आर्सेलरमित्तल ने नियमित खर्च में एक अरब डॉलर की कटौती के कार्यक्रम की घोषणा की। इसके तहत कंपनी वर्ष 2022 तक अपने कॉरपोरेट कार्यालय के कर्मचारियों में से 20 प्रतिशत की छंटनी करेगी।

आर्सेलर मित्तल दुनिया की अग्रणी इस्पात व खनन कंपनी है। कंपनी करीब 60 देशों में कारेबार करती है और 17 देशों में इस्पात बनाने के प्राथमिक संयंत्रों का परिचालन करती है। कंपनी में अभी करीब 1.90 लाख कर्मचारी काम करते हैं।

कंपनी ने 2020 के अक्टूबर-दिसंबर तिमाही और पूरे वर्ष 2020 के लिये एक अपडेट में कहा कि स्थिर लागत में एक अरब डॉलर की कटौती कोविड-19 के बाद के माहौल में प्रतिस्पर्धिता बनाये रखने के लिये है।

कंपनी ने कहा कि इस योजना में कॉरपोरेट ऑफिस के कर्मचारियों में 20 प्रतिशत की कमी, ठेके पर ली जा रही सेवाओं में कमी करना, संसाधनों का पुनर्आवंटन आदि शामिल हैं।

कंपनी ने कहा कि कोविड-19 महामारी की शुरुआत में उसने गतिविधियों में आयी कमी के हिसाब से लागत को भी समायोजित करने का प्रयास किया है।

भाषा सुमन मनोहर

मनोहर

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers