aaj sona chandi kitne rupaye me bik raha hai

नए साल के बाद सोने के दामों में आई भारी गिरावट, चांदी भी हुआ सस्ता, जानें ताजा भाव

नए साल के बाद सोने के दामों में आई भारी गिरावट, चांदी भी हुआ सस्ता, जानें ताजा भाव! aaj sona chandi kitne rupaye me bik raha hai

Edited By :   Modified Date:  January 10, 2023 / 07:55 PM IST, Published Date : January 10, 2023/7:53 pm IST

नई दिल्ली। aaj sona chandi kitne rupaye me bik raha hai साल 2023 के बाद पहली बार 10 जनवरी को सोने चांदी के दामों में गिरावट देखने को मिल रही है। पिछले कारोबारी में 56 हजार रुपए में बिक रहे सोने के दामों में गिरावट देखने को मिली है। भारतीय बाजारों में सोने के दामों में 56 हजार के नीचे आ गया है। वहीं चांदी दामों में भी मंगलवार को 400 रुपए की गिरावट देखने को मिली है। मंगलवार को चांदी भी 69 हजार से नीचे कारोबार कर रही है।

Read More: BMW India launches 3 Series Gran Limousine: बीएमडब्ल्यू इंडिया ने थ्री सीरीज ग्रैन लिमोजिन उतारी, कीमत 57.9 लाख रुपये से शुरू 

aaj sona chandi kitne rupaye me bik raha hai इंडिया बुलियन एंड ज्वैलर्स एसोसिएशन के अनुसार सोमवार को 24 कैरेट सोने का दाम 56259 रुपये प्रति 10 ग्राम था जो मंगलवार को 56148 रुपये पर आ गया है। इसी तरह शुद्धता के आधार पर सोना और चांदी दोनों सस्ते हुए हैं। हालांकि, बाद में बिकवाली हुई और सोने का रेट नीचे आ गया था।

Read More: 200 रुपए के लिए दोस्त को उतारा मौत के घाट, 7 दोस्तों ने मिलकर ऐसे दिया वारदात को अंजाम

आपको बता दें कि इससे पहले चांदी के दाम 68,671 पर कारोबार कर रहा था। एक दिन पहले चांदी का वायदा भाव भी 70 हजार की ओर जाता दिख रहा था, लेकिन बाद में बिकवाली बढ़ने से इसकी कीमतों में भी गिरावट आई और भाव एक बार फिर 69 हजार से नीचे आ गया। वहीं ग्लोबल मार्केट में सोने चांदीके दामों में लगातार तेजी बनी हुई है।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक