अमेजन ने सामान वापस करने वाले ग्राहकों का अकाउंट किया सस्पेंड

अमेजन ने सामान वापस करने वाले ग्राहकों का अकाउंट किया सस्पेंड

  •  
  • Publish Date - May 25, 2018 / 01:43 PM IST,
    Updated On - November 29, 2022 / 08:43 PM IST

नई दिल्ली। ऑनलाइन पोर्टल से सामान मंगाने के बाद कई लोग उसे वापस कर देते हैं। ऐसे में कई ई कॉमर्स कंपनियां है जो वापस करने पर ग्राहक से कोई चार्ज नहीं लेती। लेकिन ऐसा बार-बार करने वाले ग्राहकों के लिए यह खबर बुरी हो सकती है। ई कॉमर्स कंपनी अमेजन ने बार-बार सामान मंगाकर वापस करने वाले ग्राहकों को प्रतिबंधित करना शुरु कर दिया है।

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो अमेरिका में अमेजन ने कुछ ग्राहकों का अकाउंड बंद कर दिया है, और ये ग्राहक नए अकाउंट भी नहीं बना सकेंगे। अमेजन के मुताबिक ये कस्टमर्स कंपनी के नियमों के खिलाफ बार-बार सामान मंगाकर उसे वापस कर रहे थे, इसलिए इनके अकाउंट बंद किए गए हैं। कंपनी ने ऐसे ग्राहकों को ईमेल भेजकर इसकी सूचना दी है।

यह भी पढ़ें : रिश्वत लेते गिरफ्तार एसडीओ 14 दिन के रिमांड पर जेल दाखिल

 

हालांकि ऐसे ग्राहकों ने सोशल मीडिया पर अपनी नाराजगी जता रहे हैं। बताया गया कि 2 साल के अंदर एक कस्टमर ने अमेजन से 343 सामान मंगाए। उसने 37 सामान कंपनी को वापस कर दिए। उस ग्राहक का अकाउंट अमेजन ने बंद कर दिया।  

बता दें कि भारत में भी अमेजन के अलावा अन्य और भी ऑनलाइन ई-कॉमर्स कंपनियों से कस्टमर्स ऑनलाइन सामान मंगवाते हैं।

वेब डेस्क, IBC24