वरोरा-कुरनूल ट्रांसमिशन को 3,370 करोड़ रुपये में खरीदेगी अडाणी ट्रांसमिशन | Adani transmission to buy Varora-Kurnool transmission for Rs 3,370 crore

वरोरा-कुरनूल ट्रांसमिशन को 3,370 करोड़ रुपये में खरीदेगी अडाणी ट्रांसमिशन

वरोरा-कुरनूल ट्रांसमिशन को 3,370 करोड़ रुपये में खरीदेगी अडाणी ट्रांसमिशन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:38 PM IST, Published Date : March 27, 2021/2:22 pm IST

नयी दिल्ली, 27 मार्च (भाषा) अडाणी ट्रांसमिशन लिमिटेड (एटीएल) ने शनिवार को कहा कि उसने 3,330 करोड़ रुपये में वरोरा-कुरनूल ट्रांसमिशन लिमिटेड (डब्ल्यूकेटीएल) का अधिग्रहण करने के लिये एस्सेल इंफ्राप्रोजेक्ट्स के साथ समझौता किया है।

कंपनी ने एक बयान में कहा कि यह अधिग्रहण उसके हितधारकों के लिये मूल्यवर्धन करने की रणनीति का हिस्सा है। इसी के तहत उसने एस्सेल इंफ्राप्रोजेक्ट्स के साथ पक्का समझौता किया है।

कंपनी ने कहा कि इसके लिये केंद्रीय विद्युत नियामक आयोग से पहले ही मंजूरी मिल चुकी है। कर्जदारों की स्वीकृति तथा अन्य आवश्यक मंजूरियां सौदा पूरा करने से पहले प्राप्त कर ली जायेंगी।

उल्लेखनीय है कि अडाणी ट्रांसमिशन लिमिटेड पहले से ही देश की सबसे बड़ी निजी विद्युत पारेषण एवं खुदरा वितरण कंपनी है। इस सौदे के बाद कंपनी का नेटवर्क बढ़कर 17,200 सर्किट किलोमीटर तक पहुंच जायेगा।

अडाणी ट्रांसमिशन लिमिटेड के प्रबंध निदेशक (एमडी) एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) अनिल सरदाना ने कहा, ‘‘डब्ल्यूकेटीएल का अधिग्रहण एटीएल की अखिल भारतीय उपस्थिति को मजबूत करेगा।’’

भाषा सुमन अजय

अजय

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)